डॉक्टर की पढ़ाई से लेकर अक्षय कुमार की संयोगिता बनने तक, जानें Manushi Chhillar के बारे में ये खास बातें

दुनियाभर में अपनी खूबसूरती से सुर्खियां बटोरने वाली मानुषी छिल्लर अपना जन्मदिन 14 मई को मनाती हैं. मिस वर्ल्ड के अलावा उनकी पहचान जल्द बॉलीवुड की अभिनेत्री के तौर पर होने वाली है. मानुषी छिल्लर अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म 'पृथ्वीराज' बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं.

डॉक्टर की पढ़ाई से लेकर अक्षय कुमार की संयोगिता बनने तक, जानें Manushi Chhillar के बारे में ये खास बातें

मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर

नई दिल्ली:

दुनियाभर में अपनी खूबसूरती से सुर्खियां बटोरने वाली मानुषी छिल्लर अपना जन्मदिन 14 मई को मनाती हैं. मिस वर्ल्ड के अलावा उनकी पहचान जल्द बॉलीवुड की अभिनेत्री के तौर पर होने वाली है. मानुषी छिल्लर अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म 'पृथ्वीराज' बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं. इस फिल्म में वह राजकुमारी संयोगिता का किरदार निभाएगीं. फिल्म 'पृथ्वीराज' जल्द सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको मानुषी छिल्लर से जुड़ी खास बातें बताते हैं. 

मानुषी छिल्लर का जन्म 14 मई 1997 को हरियाणा के हिसार में हुआ था. उनकी स्कूली पढ़ाई दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से हुई है. उनके पिता डॉ. मित्र बासु छिल्लर एमडी और मां मंजू छिल्लर बायोकेमिस्ट्री डॉक्टर हैं। घर में मेडिकल माहौल होने के नाते मानुषी छिल्लर ने भी सोनीपत के भगत फूल सिंह सरकारी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई की है. इसके अलावा उन्होंने एनएसडी (नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा) में एक्टिंग की वर्कशॉप भी ली है.

मानुषी छिल्लर के मिस वर्ल्ड बनने का सफर साल 2016 में शुरू हुआ था. उन्होंने 2016 में कॉलेज कैंपस के एक कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया था. इस कॉन्टेस्ट में वह फाइनलिस्ट बनीं. इसके अगले साल मानुषी छिल्लर को फेमिना मिस इंडिया की ओर से हरियाणा को रिप्रेजेंट करने का मौका मिला. फिर उन्होंने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया. मिस इंडिया बनने के बाद मानुषी छिल्लर ने एक साल के लिए अपनी पढ़ाई से ब्रेक लेने का फैसला किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का हिस्सा बनने चीन के सनाया में गईं। यहां भी उन्होंने अपनी खूबसूरती और स्मार्ट दिमाग से काफी सुर्खियां बटोरी और मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया. मानुषी छिल्लर ने साल 2017 में मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया और भारत का नाम रौशन किया था. मानुषी छिल्लर से पहले मिस वर्ल्ड का खिताब आखिरी बार अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को साल 2000 में मिला था. अब मानुषी छिल्लर की डेब्यू फिल्म 3 जून को सिनेमाघर में रिलीज होगी.