विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 29, 2023

पाकिस्तानी सेना की वर्दी पहनकर दो हिट फिल्में दे चुका है ये एक्टर, दोनों रहीं ब्लॉक बस्टर

इस एक्टर ने 2023 में दो बड़ी हिट फिल्में दीं. दोनों ही फिल्मों में वो पाकिस्तानी सेना के जनरल के रोल में था.

Read Time: 3 mins
पाकिस्तानी सेना की वर्दी पहनकर दो हिट फिल्में दे चुका है ये एक्टर, दोनों रहीं ब्लॉक बस्टर
पहचाना आपने ?
नई दिल्ली:

पठान और गदर 2 2023 की दो सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्में रही हैं. जहां शाहरुख खान-स्टारर दुनिया भर में 1050 करोड़ रुपये की कमाई के साथ टॉप पर है वहीं सनी देओल की फिल्म भी तेजी से आगे बढ़ रही है. इसने 600 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. इन दोनों की शानदार बॉक्स ऑफिस परफॉर्मेंस के अलावा इनके बीच एक और चीज कॉमन है...वो हैं एक्टर मनीष वाधवा. कोइंसिडेंस देखिए कि दोनों ही फिल्मों में इन्होंने पाकिस्तानी सेना के जनरल का रोल निभाया. डीएनए के साथ बातचीत में एक्टर ने दोनों फिल्मों के साथ अपनी सक्सेस और भी कई टॉपिक्स पर बात की.

गदर 2 में, मनीष ने जनरल हामिद इकबाल का रोल किया जो एक कट्टरपंथी भारत से नफरत करने वाला अफसर है जो तारा सिंह से नफरत करता है. पहली गदर में अमरीश पुरी नेगेटिव रोल में थे. वे कहते हैं, “यह दोनों पूरी तरह से अलग रोल थे. मुझे कभी नहीं लगा कि यह वही रोल है या मिलती-जुलती भी है. दोनों की अलग फील है. वह एक आर्मी जनरल है, वह पहले से ही शक्तिशाली है और फिर जब आपके पास अनिल शर्मा जैसा निर्देशक हों तो वह यह आपको रोल को एक कदम और आगे ले जाते हैं.

एक जैसे रोल के बारे में क्या बोले ?

साल की दो सबसे बड़ी हिट फिल्मों में पाक सेना की वर्दी पहनने के बारे में बात करते हुए वह खुद भी हंस पड़े. इस पर उनके गदर 2 के को स्टार उत्कर्ष शर्मा ने चुटकी लेते हुए कहा, "जब वह वर्दी पहनते हैं तो फिल्म 500 करोड़ से पहले नहीं रुकती." मुस्कुराते हुए मनीष ने जवाब दिया, “मैं तो घर पर भी वर्दी पहनकर के बैठ जाता हूं.” मनीष कहते हैं कि उन्हें 'पठान' के बाद फिर से एक पाक जनरल का रोल करने में कोई दिक्कत नहीं हुई. क्योंकि दोनों किरदार काफी अलग हैं. "हामिद इकबाल और कादिर बहुत अलग हैं. कादिर (पठान में उनका किरदार) आज के समय 2023 का एक पॉलिश्ड जनरल है. इकबाल (गदर 2 का किरदार) 1971 से बिल्कुल देसी है. उसका दिमाग और सोच बहुत अलग है. वे अलग-अलग लोग हैं इसलिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे दोनों पाकिस्तान में जनरल हैं. वह मेरे लिए एक चैलेंज था."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
माइकल जैक्सन की तरह सड़क पर डांस कर रहे थे चाचा, लड़कों ने गाड़ी रोक कर बना लिया वीडियो, लोग बोले- डांसर्स का करियर बिगाड़ दिया
पाकिस्तानी सेना की वर्दी पहनकर दो हिट फिल्में दे चुका है ये एक्टर, दोनों रहीं ब्लॉक बस्टर
19 जुलाई को रिलीज होगी  'द हाइस्ट', मिस इंडिया नंदिनी गुप्ता संग नाद शाम और सुमन राव बिखेरेंगे जलवा
Next Article
19 जुलाई को रिलीज होगी 'द हाइस्ट', मिस इंडिया नंदिनी गुप्ता संग नाद शाम और सुमन राव बिखेरेंगे जलवा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;