विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

महाराष्ट्र पुलिस ने सट्टेबाजी मामले में बादशाह से की पूछताछ, क्या है मामला ?

बादशाह के अलावा इस मामल में बॉलीवुड की 40 दूसरी हस्तियों पर भी FIR दर्ज है.

Read Time: 3 mins
महाराष्ट्र पुलिस ने सट्टेबाजी मामले में बादशाह से की पूछताछ, क्या है मामला ?
बादशाह
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र पुलिस साइबर सेल ने सोमवार 30 अक्टूबर को ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप फेयरप्ले के मामले में रैपर बादशाह से पूछताछ की. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक वायकॉम 18 नेटवर्क ने सट्टेबाजी ऐप पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच देखने को बढ़ावा देने के आरोप में बादशाह के साथ-साथ 40 दूसरे एक्टर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. महाराष्ट्र साइबर पुलिस बादशाह का बयान दर्ज कर रही है. पुलिस सोमवार को कफ परेड स्थित वर्ल्ड ट्रेड सेंटर बिल्डिंग पहुंची. इस केस में डिजिटल पायरेसी का मामला दर्ज किया गया है और मामले में और एक्टर्स को तलब किए जाने की संभावना है.

यह सब कब शुरू हुआ ?

रिपोर्ट के अनुसार वायाकॉम 18 के पास मैचों को स्ट्रीम करने के लिए इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट (आईपीआर) था. हालांकि ये मैच फेयरप्ले पर गैर कानूनी तरीके से स्ट्रीम किए गए. कुछ एक्टर्स ने फेयरप्ले ऐप पर आईपीएल को प्रमोट किया. इस सिलसिले में संजय दत्त, रणबीर कपूर, हुमा कुरेशी, कपिल शर्मा और श्रद्धा कपूर समेत कई मशहूर सेलेब्स को तलब किया गया था.

इस महीने की शुरुआत में, News18 ने ED के एक सूत्र के हवाले से कहा था “रणबीर कपूर को सट्टेबाजी के कारोबार के लेन-देन को समझने के लिए बुलाया गया है. फिलहाल उन्हें आरोपी के रूप में नहीं बुलाया गया है. उनसे पैसों के सोर्स के बारे में जानकारी के लिए पूछताछ की गई. यह संभवतः प्रमोटरों और उनके संघ की योजनाओं का इशारा देगा. रणबीर कपूर किसी साजिश का हिस्सा नहीं हो सकते लेकिन घोटाले को समझना बहुत जरूरी है."

क्या है फेयरप्ले ऐप ?

फेयरप्ले ऐप महादेव ऐप से जुड़ा है. इसका प्रमोशन रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर ने किया है. फिलहाल ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में महादेव बुक ऐप की जांच कर रही है. इस साल फरवरी में सुनील शेट्टी, संजय दत्त और टाइगर श्रॉफ समेत दूसरी मशहूर हस्तियां कथित तौर पर UAE में सौरभ की शादी में शामिल हुई थीं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राखी सावंत के पेट से निकला 10 सेमी का ट्यूमर, मदद के लिए आगे आए सलमान खान
महाराष्ट्र पुलिस ने सट्टेबाजी मामले में बादशाह से की पूछताछ, क्या है मामला ?
सामंथा ने इंस्टा पोस्ट के जरिए दी थी इलाज की सलाह, डॉक्टर ने लगाई फटकार तो एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब
Next Article
सामंथा ने इंस्टा पोस्ट के जरिए दी थी इलाज की सलाह, डॉक्टर ने लगाई फटकार तो एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;