'देवदास' को 19 साल होने पर माधुरी दीक्षित ने दी दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि, बोलीं- देवदास की तरह आप...

माधुरी दीक्षित द्वारा शेयर किए गए इस पोस्टर के साथ ही उन्होंने दो तस्वीरें और शेयर की हैं. दूसरी तस्वीर में वे शाहरुख खान और संजय लीला भंसाली के साथ नजर आ रही हैं.

'देवदास' को 19 साल होने पर माधुरी दीक्षित ने दी दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि, बोलीं- देवदास की तरह आप...

देवदास फिल्म के 19 साल पूरे होने पर अभिनेत्री ने दिलीप कुमार को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली:

संजय लीला भंसाली द्वारा बनाई गई एक भव्य फिल्म जिसे आज तक कोई भुला नहीं पाया है. फिल्म में स्टार्स की शानदार अदाकारी के साथ बेहद ही खूबसूरत गहने, संगीत और बेहद ही खूबसूरत प्रेम कहानी देखने को मिलती है. 3 घंटे और 5 मिनट की फिल्म ने दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया था. साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म के डायलॉग, एक्शन, एक्सप्रेशन काबीले तारीफ हैं. वहीं इस फिल्म के 19 साल पूरे होने पर बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिल्म के पोस्टर को शेयर किया है. 


देवदास  फिल्म के 19  साल पूरे होने पर अभिनेत्री ने दिलीप कुमार को दी श्रद्धांजलि
माधुरी दीक्षित द्वारा शेयर किए गए इस पोस्टर के साथ ही उन्होंने दो तस्वीरें और शेयर की हैं. दूसरी तस्वीर में वे शाहरुख खान और संजय लीला भंसाली के साथ नजर आ रही हैं. वहीं तीसरी तस्वीर दिलीप कुमार साहब की है. दरअसल इस उपन्यास को पहले दिलीप कुमार साहब की 1955 में रिलीज हुई फिल्म 'देवदास' से इंस्पायर होकर बनाया गया था. आज इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता हमारे साथ नहीं हैं. जिन्हें याद करते हुए माधुरी दीक्षित लिखती हैं कि "देवदास के सेट से कुछ बेहतरीन और सुखद यादें याद आ रही हैं. 19 साल बाद भी यह सब कितना ताजा लगता है. इन्हें शेयर करने के लिए धन्यवाद संजय. इन्हें हमेशा संजो कर रखेंगे. इसके साथ ही वे दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि देती हैं. वे लिखती हैं कि देवदास की तरह आप यूं ही जिंदा रहेंगे हमेशा के लिए"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फिल्म से जुड़ी खास बातें
फिल्म को लेकर खास बात बता दें कि जब यह फिल्म रिलीज हुई थी तब इससे पहले किसी फिल्म का बजट इतना बड़ा नहीं था. उस जमाने की सबसे मंहगी फिल्मों में एक है 'देवदास'. कहा जाता है कि इस फिल्म का सेट ही सिर्फ 20 करोड़ का बन कर तैयार हुआ था. कहा यह भी जाता है कि इस फिल्म के लिए 42 जनरेटर के साथ करीब 2500 से ज्यादा लाइट्स और 700 के करीब लाइटमैन ने काम किया था.