पुलिस की नौकरी छोड़ बॉलीवुड में ली एंट्री, फिर हुए इतने मशहूर कि लगी फैंस की लाइन, क्या रेखा के पीछे खड़े शख्स का बताएंगे नाम?

रेखा के पीछे खड़े शख्स की तारीफ जितनी करें उतनी कम हैं. लेकिन उनका बॉलीवुड का सफर आसान नहीं बल्कि दिल जीतने वाला है.

पुलिस की नौकरी छोड़ बॉलीवुड में ली एंट्री,  फिर हुए इतने मशहूर कि लगी फैंस की लाइन, क्या रेखा के पीछे खड़े शख्स का बताएंगे नाम?

एक्ट्रेस रेखा के पीछे खड़े शख्स का क्या नाम बता पाएंगे आप?

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में कुछ ऐसे कलाकार हुए जिन्होंने बिना किसी बैकग्राउंड के अपने बूते न केवल इस इंडस्ट्री में एंट्री ली बल्कि उनका नाम सिनेमा के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा गया. तस्वीर में रेखा के पीछे खड़े नजर आ रहे अभिनेता भी एक ऐसा ही नाम हैं. आदिवासी वेशभूषा में नजर आ रहे है इस अभिनेता का जादू चार दशकों तक हिंदी सिनेमा कर छाया रहा. फिल्म मदर इंडिया में अपने किरदार से इन्होंने बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई और फिर जुबली कुमार के नाम से मशहूर हुए. जी हां, अब तो आप पहचान ही गए होंगे, तस्वीर में रेखा के पीछे राजेंद्र कुमार खड़े हैं और ये फिल्म ‘गोरा और काला' के दौरान की तस्वीर है.

1960 के दशक में राजेन्द्र कुमार बॉलीवुड का बड़ा नाम बन चुके थे और उनकी अधिकतर फिल्में 25 हफ्तों तक सिनेमाघरों में लगी रहती थी, इसी वजह से वह जुबली कुमार के नाम से भी जाने जाने लगे.

पैपराजी ने सिद्धार्थ के साथ फोटो के लिए किया रिक्वेस्ट, अदिति ने कहा - "मुमकिन नहीं"