'लगान' की गौरी का बदल गया है लुक, लेटेस्ट फोटो देख कर फैंस बोले - यकीन नहीं होता ये वही

गौरी यानी ग्रेसी सिंह ने कुछ ही फिल्में की, लेकिन उन फिल्मों से अपनी मासूमियत और बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बना लिया. 

'लगान' की गौरी का बदल गया है लुक, लेटेस्ट फोटो देख कर फैंस बोले - यकीन नहीं होता ये वही

फिल्म लगान में आमिर खान के साथ ग्रेसी सिंह

नई दिल्ली :

बॉलीवुड में कई ऐसे टैलेंटेड एक्टर्स हैं जो अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों में छा गए, लेकिन आगे चलकर उन्हें फिल्में नहीं मिली और गुमनामी के अंधेरे में खो गए. हालांकि आज भी फैंस अपने पसंदीदा एक्टर्स के बारे में जानना चाहते हैं, वो कहां हैं और अब क्या करते हैं. उन्हीं गुमनाम एक्टर्स में से एक हैं फिल्म लगान की गौरी यानी ग्रेसी सिंह. ग्रेसी ने कुछ ही फिल्में की, लेकिन उन फिल्मों से अपनी मासूमियत और बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बना लिया. 

एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह 20 साल पहले आशुतोष गोवारिकर की फिल्म लगान में नजर आई थीं. यह फिल्म 2001 में रिलीज हुई थी. बॉलीवुड में कदम रखते ही अपने शानदार प्रदर्शन के कारण वह उस दौर की टॉप एक्ट्रेसेज में गिनी जाने लगीं. इस फिल्म में उनके साथ आमिर खान थे और यह फिल्म सुपरहिट हुई. बाद में ग्रेसी संजय दत्त के साथ फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस और गंगाजल में नजर आईं, लेकिन इसके बाद ग्रेसी सिंह धीरे-धीरे फिल्मों से गायब हो गईं. कई हिट फिल्मों का हिस्सा रहने के बाद भी आगे उन्हें काम नहीं मिला. बाद में ग्रेसी ने टीवी शो में भी दिखीं. संतोषी मां सीरियल में माता संतोषी के रोल में वह टीवी पर नजर आईं. 

एक इंटरव्यू में ग्रेसी सिंह ने कहा था कि बॉलीवुड का हिस्सा रहने के बाद भी गुटबाजी उन्हें समझ नहीं आती. चापलुसी मेरी फितरत में नहीं हैं और ना ही मैं काम के लिए प्रोड्यूसर्स की पार्टी में जा सकती हूं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पर्सनल लाइफ की बात करें तो ग्रेसी दिल्ली की हैं. उनका जन्म 20 जुलाई 1980 को दिल्ली में हुआ था. ग्रेसी की फैमिली उन्हें डॉक्टर या इंजीनियर बनाना चाहते थे, लेकिन पढ़ाई पूरी करने के बाद ग्रेसी ने मॉडलिंग शुरू कर दिया. 1997 में टीवी सीरियल अमानत में वह नजर आईं. 2001 में ग्रेसी को लगान मिली और वो रातों-रात स्टार बन गईं. इसके बाद वह मुन्ना भाई और गंगाजल में नजर आईं. ग्रेसी भरतनाट्यम की डांसर हैं. वह ब्रह्माकुमारी से भी जुड़ी हैं. 40 साल की ग्रेसी आध्यात्मिक हैं और शादी ना करने का फैसला लिया है.