विज्ञापन
This Article is From Aug 27, 2021

Koo का 1 करोड़ डाउनलोड्स का आंकड़ा पार, लारा दत्ता समेत कई सेलेब्स ने यूं दी बधाई

भारत के माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo ऐप ने 18 महीने में 1 करोड़ डाउनलोड का आंकड़ा पार कर लिया है.

Koo का 1 करोड़ डाउनलोड्स का आंकड़ा पार,  लारा दत्ता समेत कई सेलेब्स ने यूं दी बधाई
लारा दत्ता ने दी बधाई
नई दिल्ली:

भारत के माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo ऐप ने 18 महीने में 1 करोड़ डाउनलोड का आंकड़ा पार कर लिया है. इस प्लेटफॉर्म पर कई बड़े अभिनेता, दिग्गज खिलाड़ी जुड़ चुके हैं और वे अपनी भारतीय भाषाओं में अपने फैन्स से कनेक्ट करना काफी पसंद कर रहे हैं. इसी बीच कई  बड़े अभिनेता और खिलाडियों ने Koo को इस बड़ी उपलब्धि  पर अपने ऑफिशल Koo  हैंडल से बधाई  भी दी है.

बेलबॉटम मूवी से काफी सुर्खियां बटरोने वाली लारा दत्ता ने भी Koo को बधाई देते हुए एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वे बता रही है की उनका इस प्लेटफार्म के साथ काफी शानदार सफर की शुरुआत हुई है और बहुत अच्छा लगता है कि वे अपने तमाम फैन्स से कई भारतीय भाषाओं में अब जुड़ सकती है.  ये पोस्ट उन्होंने अपने Koo ऑफिशियल  अकाउंट @laradutta से किया है.

इसके अलावा Zee5 में आई  Sunflower सीरीज से वापसी  करने वाले अभिनेता आशीष विद्यार्थी, "रांची डायरीज"  से फेम पाने वाली एक्टर सौंदर्य शर्मा, टीवी जगत में भाई-बहन की जोड़ी डेलनाज-बख्तयार ईरानी ने भी Koo पर अपने वीडियो पोस्ट कर बधाई  दी है.

इसके अलावा लम्बे अरसे से इस प्लेटफार्म से जुड़े पूर्व  क्रिकेटर खिलाड़ी  प्रज्ञान ओझा, यश राज बैनर से डेब्यू करने मोहबतें मूवी की एक्टर प्रीती झांगिआनी ने भी इस उपलब्धि पर Koo  को बधाई देते हुए वीडियो शेयर किया है. 

फिल्मी जगत से जुड़े कुछ बड़े नाम 
अनुपम खेर, टाइगर श्रॉफ, कंगना रनौत, लारा दत्ता, मशहूर फोटोग्राफर डब्बू रतनानी, एक्टर प्रवीण  डबास जैसे कई बड़ी  हस्तियां आज Koo पर हैं. 

स्पोर्ट्स की दुनिया से कुछ बड़े नाम 
क्रिकेटर मोहम्मद शमी, रिद्धिमान साहा, ओलंपिक्स ममें ब्रोंज  मैडल  जीतने वाली बॉक्सर लोवलिना, भारत को रजत पदक दिलवाने वाले रवि कुमार दहिया शटलर सानिया नेहवाल, बॉक्सर एम सी मैरीकॉम जैसे कई  पॉपुलर खिलाड़ी  Koo परिवार  का सदस्य  बन चुके हैं. Koo ऐप मार्च 2020 में लॉन्च किया गया था. इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स 8 भाषाओं में अपना अपडेट शेयर कर रहे हैं. और जल्द Koo पर गुजरती और पंजाबी  भाषा सर्विस शुरू होगी.

Koo पर कैसे जुड़ें
Koo ऐप यूजर्स के लिए मोबाइल ऐप स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। यूजर्स  के पास अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी का उपयोग करके पंजीकरण करने का विकल्प होता है. एक बार पंजीकरण पूरा हो जाने के बाद, वे Koo पर अपने पसंदीदा हस्तियों, एथलीट, राजनेताओं, फिल्म और कला जगत के लोगों और आध्यात्मिक गुरुओं का अनुसरण कर सकते हैं. Koo यूजर्स को उनकी मूल भाषाओं में संवाद करने में मदद कर के उन्हें सशक्त बनाता है.

Koo के बारे में
Koo App की शुरुआत मार्च 2020 में भारतीय भाषाओं के माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के रूप में की गई. कई भारतीय भाषाओं में उपलब्ध इस ऐप पर भारत के विभिन्न क्षेत्रों के लोग अपनी मातृभाषा में अपने विचार व्यक्त कर सकते हैं. एक ऐसे देश में जिसकी सिर्फ 10% आबादी अंग्रेजी बोलती है, वहां एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की बड़ी आवश्यकता है जो भारतीय लोगों को उनकी भाषा में बात करने का अनुभव प्रदान कर सके और उन्हें कनेक्ट करने में सहायता कर सकें. कू उन भारतीयों की आवाज़ के लिए एक मंच प्रदान करता है जो भारतीय भाषाओं को पसंद करते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
65 साल पुरानी किशोर कुमार की इस फिल्म से चुराया गया था 'राजा बाबू' का ये सीन, गोविंदा ने आंटी नंबर वन बनकर किया था हुबहू कॉपी
Koo का 1 करोड़ डाउनलोड्स का आंकड़ा पार,  लारा दत्ता समेत कई सेलेब्स ने यूं दी बधाई
नरगिस को याद कर बीच इंटरव्यू में रो पड़े थे सुनील दत्त, बोले-मैं सोचता था किसी करीबी के जाने के बाद...
Next Article
नरगिस को याद कर बीच इंटरव्यू में रो पड़े थे सुनील दत्त, बोले-मैं सोचता था किसी करीबी के जाने के बाद...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com