जानें कौन है अमर सिंह चमकीला जिनकी 27 साल की उम्र में दिन दहाड़े हो गई थी हत्या, अब नेटफ्लिक्स ला रहा है फिल्म 'चमकीला'

अमरजीत सिंह चमकीला ने गुरबत में जन्म लेकर महज 20 साल की उम्र में अपने गानों से शानदार लोकप्रियता हासिल की थी. अमरजीत सिंह चमकीला और भी हजारों धूम मचाने वाले गाने बनाते अगर 27 साल की उम्र में उनकी हत्या ना की गई होती.

जानें कौन है अमर सिंह चमकीला जिनकी 27 साल की उम्र में दिन दहाड़े हो गई थी हत्या, अब नेटफ्लिक्स ला रहा है फिल्म 'चमकीला'

अमर सिंह चमकीला पर बन रही हैं फिल्म

नई दिल्ली:

पंजाब के ओरिजनल रॉकस्टार कहे जाने वाले सिंगर अमर सिंह चमकीला की जिंदगी अब बड़े पर्दे पर नजर आएगी. वो पंजाबी सिंगर जिन्होंने 20 साल की उम्र में अपने गानों से धूम मचा दी थी और महज 27 साल की उम्र में जिनका कत्ल कर दिया गया उन पर जल्द फिल्म बनने जा रही है. नेटफ्लिक्स ने हाल ही में नई फिल्म 'चमकीला' को अनाउंस किया है. इस फिल्म में चमकीला के किरदार के लिए दिलजीत दोसांझ को साइन किया गया है. फिल्म में परिणीति चोपड़ा भी होंगी. 1980 के दशक में पंजाब के ओरिजिनल रॉकस्टार कहे जाने वाले सिंगर अमर सिंह चमकीला ने सिर्फ  20 साल की उम्र में अपने गानों से शानदार लोकप्रियता हासिल की थी.

अमरजीत सिंह चमकीला और भी हजारों धूम मचाने वाले गाने बनाते अगर महज 27 साल की उम्र में उनकी हत्या ना की गई होती. चमकीला का जन्म 1960 में पंजाब में हुआ था. बेहद कम ही समय में चमकीला ने अपने शानदार गानों की बदौलत दुनिया का दिल जीत लिया था. 8 मार्च 1988 के दिन कुछ अज्ञात हमलावरों ने चमकीला, उनकी पत्नी अमरजोत और उनके बैंड के दो सदस्यों की हत्या कर दी थी. चमकीला के गानों ने उस दौर में हाईएस्ट रिकार्ड सेलिंग का रिकार्ड बना डाला था. इतना ही नहीं अगर स्टेज परफॉर्मिंग पर बेस्ट आर्टिस्ट की बात की जाए तो आज भी अमर सिंह चमकीला का नाम सबसे ऊपर आता है.

अमर सिंह चमकीला के फैंस 8 मार्च 1988 का दिन कभी नहीं भूल सकते जब 27 साल के अमर अपनी पत्नी अमरजोत के साथ मेहसमपुर, पंजाब में परफॉर्मेंस के लिए आ रहे थे. तभी तकरीबन 2 बजे अपनी गाड़ी से रवाना हुए थे, लेकिन कार से बाहर निकलते ही दोनों को गोलियों से छलनी कर दिया गया . बाइक सवार एक गिरोह ने कई राउंड फायरिंग की थी. 

अमर सिंह चमकीला पर बन रही इस फिल्म के निर्देशक इम्तियाज अली हैं. इसका संगीत खुद ऑस्कर विनर ए आर रहमान तैयार कर रहे हैं. इन दोनों की शानदार जुगलबंदी में पंजाब के सुपरस्टार कहे जाने वाले सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ की एक्टिंग और गायकी कमाल दिखाएगी. इस बारे में हुई बातचीत में इम्तियाज अली ने कहा कि 'अमर सिंह चमकीला जैसे मास पंजाबी सिंगर की जिंदगी पर फिल्म बनाना उनके लिए एक खास सफर रहा है. मुझे इस फिल्म के लिए दिलजीत दोसांझ और परीणीति चोपड़ा से बेहतर कोई एक्टर नहीं लगा. ऐसे पंजाबी स्टार जिसने जनता की नब्ज को पहचान कर अपनी आवाज में जनता के जज्बात दोहराए.' बताया जा रहा है कि दिलजीत और परिणीति ने खुद इस फिल्म में गाने भी गाए हैं. परिणीति ने इस फिल्म में चमकीला की सिंगिंग पार्टनर और पत्नी अमरजोत का किरदार निभाया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चमकीला का रोल प्ले कर रहे दिलजीत दोसांझ ने एक इंटरव्यू में बताया कि चमकीला का रोल करना मेरे जीवन से सबसे चैलेंजिंग रोल में से एक है. ऐसी शानदार कहानी लेकर नेटफ्लिक्स पर लौटना वाकई थ्रिल पैदा कर रहा है. परिणीति जैसे स्टार के साथ काम करके बहुत अच्छा लगा. सबसे खास बात ये है कि ए आर रहमान जैसे सुपरस्टार कंपोजर की धुनों पर गीत गाना वाकई मेरे लिए अविस्मरणीय पल था.