कभी 1500 रुपए के लिए किया था मॉडलिंग, अब हैं करोड़ों की मालकिन, जानिए कितनी है ऐश्वर्या राय की नेटवर्थ

ऐश्वर्या राय ने फिल्मों से लेकर ब्रांड एंडोर्समेंट और हॉलीवुड फिल्म में भी नजर आईं. ऐश्वर्या ने इससे अच्छी खासी कमाई की और विशाल संपत्ति की मालकिन हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति 776 करोड़ रुपये है.

कभी 1500 रुपए के लिए किया था मॉडलिंग, अब हैं करोड़ों की मालकिन, जानिए कितनी है ऐश्वर्या राय की नेटवर्थ

करोड़ों की मालकिन हैं ऐश्वर्या राय

नई दिल्ली :

ऐश्वर्या राय बॉलीवुड की प्रभावशाली हस्तियों में गिनी जाती हैं. मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने से लेकर बॉलीवुड और हॉलीवुड में भी उन्होंने काम किया. लेकिन एक समय ऐसा भी  था जब उन्होंने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरूआत की थी और इसके लिए उन्हें 1500 रूपए पे किया गया था. तब वह 18 साल की थीं.  इसके दो साल बाद ही ऐश्वर्या ने 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता और पूरी दुनिया में उन्हें पहचान मिली. उन्होंने बॉलीवुड में एक सफल करियर की शुरुआत की. इस साल ऐश्वर्या कान फिल्म फेस्टिवल में छाई रहीं. 

एक्ट्रेस फिल्मों से लेकर ब्रांड एंडोर्समेंट और हॉलीवुड फिल्म में भी नजर आईं. ऐश्वर्या ने इससे अच्छी खासी कमाई की और विशाल संपत्ति की मालकिन हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति 776 करोड़ रुपये है. उनकी शादी अभिषेक बच्चन से हुई है जो कि अमिताभ बच्चन के बेटे हैं. 

 ऐश्वर्या राय बच्चन अपने पति अभिनेता अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या के साथ बच्चन परिवार के बंगले जलसा में रहती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घर की कीमत वर्तमान में 112 करोड़ रुपये है. दुबई में जुमेराह गोल्फ एस्टेट्स में उनका एक विला है. वहीं बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में आवासीय परिसर में 21 करोड़ रुपये की एक संपत्ति है.

फिल्मों और ब्रांड एंडोर्समेंट से कमाई

 ऐश सबसे अधिक पेमेंट पाने वाली एक्ट्रेसेस में से एक हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार वह प्रति फिल्म लगभग 10-12 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. फिल्मों के अलावा  वह कई इंडियन और इंटरनेशनल ब्रांड्स की एंबेसडर भी हैं. एक्सचेंज4मीडिया के रिपोर्ट के अनुसार वह सालाना लगभग 80 से 90 करोड़ रुपये कमाती हैं, जबकि वह एक दिन की शूटिंग के लिए 6-7 करोड़ रुपये लेती हैं. वह L'Oréal और स्विस लक्ज़री वॉच ब्रांड Longines के साथ भी जुड़ी हैं. इसके साथ ही उन्होंने LUX, नक्षत्र डायमंड ज्वैलरी, कोका-कोला, लोढ़ा ग्रुप, पेप्सी और कई अन्य ब्रांड्स का विज्ञापन किया. 

कार कलेक्शन 

ऐश्वर्या राय रॉयल लाइफ जीती हैं. उनके पास 7.95 करोड़ रुपये की रोल्स रॉयस घोस्ट, 1.60 करोड़ रुपये की मर्सिडीज बेंज S350d कूप, एक ऑडी A8L, जिसकी कीमत लगभग 1.58 करोड़ रुपये है, लेक्सस LX 570, जिसकी कीमत लगभग 2.33 करोड़ रुपये है और मर्सिडीज-बेंज S500, जिसकी कीमत लगभग 1.98 करोड़ रुपये है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि इस साल ऐश्वया राय ऐतिहासिक महाकाव्य पोन्नियिन सेलवन के साथ वापसी करेंगी, जिसका निर्देशन मणिरत्नम ने किया है. यह फिल्म एक बड़े बजट की फिल्म  है और कई भाषाओं में रिलीज होगी.