विज्ञापन

किशोर कुमार को नहीं पसंद थी लता मंगेशकर की ये आदत, बोले- स्टेज पर जाने से पहले लगता था डर 

किशोर कुमार और लता मंगेशकर ने एक-दूसरे के साथ कई बार काम किया था. गाने की रिकॉर्डिंग से लेकर दोनों ने एक साथ स्टेज शोज भी किया था. दोनों के बीच की बॉन्डिंग इतनी अच्छी थी कि किशोर कुमार ने अपना आखिरी इंटरव्यू लता दीदी को ही दिया था.

किशोर कुमार को नहीं पसंद थी लता मंगेशकर की ये आदत, बोले- स्टेज पर जाने से पहले लगता था डर 
लता मंगेश्कर की इस आदत से चिढ़ते थे किशोर कुमार
नई दिल्ली:

मौजूदा दौर में जहां एक्टर और सेलिब्रिटी का एयरपोर्ट लुक भी कैमरे में कैद होता है और खबर की तरह लोगों के बीच पहुंचता है. हालांकि, आज से कुछ दशक पहले सेलिब्रिटी और फैंस के सामने इस लेवल तक एक्सपोज नहीं थे. रेडियो और अखबारों में सितारों का इंटरव्यू आता था, जिसे लोग बहुत चाव से सुनते और पढ़ते थे. सेलिब्रिटीज के मुलाकात और गानों की रिकॉर्डिंग के किस्से भी बेहद दिलचस्पी के साथ सुना और पढ़ा जाता था. स्वर कोकिला लता मंगेशकर और योडलिंग के बादशाह किशोर कुमार के पहले मुलाकात की कहानी काफी दिलचस्प है. लता मंगेशकर को लगा था कि किशोर दा उनका पीछा कर रहे थे तो वहीं इंडस्ट्री में अपना रसूख रखने वाले दादा एक खास वजह से दीदी से डरते थे. दोनों ने एक साथ कई गाने गाए और साथ में स्टेज शो भी किया.

लता मंगेशकर और किशोर कुमार का किस्सा

किशोर कुमार और लता मंगेशकर ने एक-दूसरे के साथ कई बार काम किया था. गाने की रिकॉर्डिंग से लेकर दोनों ने एक साथ स्टेज शोज भी किया था. दोनों के बीच की बॉन्डिंग इतनी अच्छी थी कि किशोर कुमार ने अपना आखिरी इंटरव्यू लता दीदी को ही दिया था. इस इंटरव्यू में किशोर दा ने लता दी के साथ पहली मुलाकात का दिलचस्प किस्सा शेयर किया था. संयोग ऐसा रहा कि दोनों ने एक साथ ही ट्रेन से लेकर तांगे तक में सफर किया था. लता दीदी को लगा कि किशोर दा उनका पीछा कर रहे हैं. गलतफहमी तब टूटी जब दोनों बॉम्बे टॉकीज पहुंचे और खेमचंद प्रकाश ने एक दूसरे को फॉर्मली इंट्रोड्यूस कराया. बस क्या दोनों फिर खूब हंसे.

लता दीदी से डरते थे किशोर कुमार

योडलिंग के बादशाह और अपनी आवाज से जादू बिखेरने वाले किशोर दा की इंडस्ट्री में खूब धमक थी, लेकिन उन्हें लता दीदी की एक खास आदत की वजह से डर लगता था. किशोर दा बताते हैं कि लता दीदी उनके साथ एक स्टेज शो के लिए तैयार हुईं. लता दीदी हर बार स्टेज पर जाने से पहले रिहर्सल जरूर करती थीं, जबकि किशोर दा चीजों को ज्यादा ही नॉर्मली लेते थे. उन्हें लता मंगेशकर की इसी अनुशासन से डर लगता था, जिस वजह से वह स्टेज पर पहले नहीं जाना चाहते थे. उन्होंने लता दीदी को सीनियर होने के नाते स्टेज पर पहले जाने का आग्रह किया. लता दीदी स्टेज पर गईं लेकिन किशोर दा का परिचय देकर उनकी खूब तारीफ की.





 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शाहरुख खान की वीर-जारा के लिए इस एक्टर ने अपनी फिल्म पर बंद कर दिया था काम, 26 करोड़ की फिल्म ने 105 करोड़ की कमाई
किशोर कुमार को नहीं पसंद थी लता मंगेशकर की ये आदत, बोले- स्टेज पर जाने से पहले लगता था डर 
इस फिल्म में 'गे' बने थे शाहरुख खान, लुक्स और एक्टिंग देख पहचान भी नहीं पाए थे फैंस, VIDEO हो रहा वायरल
Next Article
इस फिल्म में 'गे' बने थे शाहरुख खान, लुक्स और एक्टिंग देख पहचान भी नहीं पाए थे फैंस, VIDEO हो रहा वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com