बच्चों की पढ़ाई का आधा खर्च उठाएंगे कान्ये वेस्ट, हर महीने इतने करोड़ देंगे खर्च 

किम कार्दशियन और कान्ये वेस्ट ने अपने तलाक को अंतिम रूप दे दिया है. अमेरिका स्थित एंटरटेनमेंट मीडिया हाउस पेज सिक्स के मुताबिक अदालती दस्तावेजों के अनुसार कान्ये वेस्ट और किम कार्दशियन को उनके बच्चों की ज्वाइंट कस्टडी मिली है.

बच्चों की पढ़ाई का आधा खर्च उठाएंगे कान्ये वेस्ट, हर महीने इतने करोड़ देंगे खर्च 

बच्चों की पढ़ाई का आधा खर्च उठाएंगे कान्ये वेस्ट

नई दिल्ली :

किम कार्दशियन और कान्ये वेस्ट ने अपने तलाक को अंतिम रूप दे दिया है. अमेरिका स्थित एंटरटेनमेंट मीडिया हाउस पेज सिक्स के मुताबिक अदालती दस्तावेजों के अनुसार कान्ये वेस्ट और किम कार्दशियन को उनके बच्चों की ज्वाइंट कस्टडी मिली है. कोर्ट ने कान्ये को कई बड़े आदेश भी दिए. किम और कान्ये को कोर्ट ने मार्च 2022 में सिंगल करार दे दिया. किम ने अपने नाम से वेस्ट का नाम हटा दिया था, हालांकि उनके बीच बच्चों और प्रॉपर्टी को लेकर विवाद चल रहा था. 

तलाक के समझौते के तहत कान्ये किम को बच्चे के भरण पोषण के लिए हर महीने 2,00,000 अमेरिकी डॉलर देंगे. वह बच्चों के शिक्षा का आधा खर्च भी उठाएंगे, जिसमें ट्यूशन और सुरक्षा खर्च समेत अन्य खर्च शामिल है. न्यूयॉर्क टाइम्स के रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे किम कार्दशियन के साथ रहेंगे, ऐसे में कान्ये को 200,000 डॉलर यानी लगभग 1.65 करोड़ रुपये देने होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किम कान्ये ने 2011 में डेटिंग शुरू की और 2013 में अपनी पहली बेटी नॉर्थ का स्वागत किया. 2014 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए. कान्ये से किम का तीसरा तलाक है, इससे पहले उन्होंने 2000 से 2004 तक डेमन थॉमस से शादी की थी और शादी के 72 दिनों के बाद 2011 में पूर्व-क्रिस हम्फ्रीज़ के साथ शादी की. दोनों के चार बच्चे हैं, जिनमें 7 साल की नॉर्थ, 5 साल का बेटा सैंट, 3 साल की बेटी शिकागो और बेटा साम है.