विज्ञापन
Story ProgressBack

राजा हिंदुस्तानी के लिए पहली पसंद नहीं थीं करिश्मा कपूर, जिस एक्ट्रेस के लेना चाहते थे उसकी चल रही थी पढ़ाई

आज हम आपको करिश्मा कपूर के करियर से जुड़ी एक दिलचस्प कहानी बताने जा रहे हैं. कैसे एक टॉप एक्ट्रेस ठुकराने के बाद राजा हिंदुस्तानी करिश्मा की झोली आई.

Read Time: 3 mins
राजा हिंदुस्तानी के लिए पहली पसंद नहीं थीं करिश्मा कपूर, जिस एक्ट्रेस के लेना चाहते थे उसकी चल रही थी पढ़ाई
राजा हिंदुस्तानी के लिए पहली पसंद नहीं थीं करिश्मा
नई दिल्ली:

करिश्मा कपूर अपने जमाने की सबसे हिट एक्ट्रेस में से एक हैं. उनकी एक्टिंग इतनी जबरदस्त थी कि हर घर में उनकी अलग पहचान बन गई. आज भी वो तीसरी ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपने करियर में सबसे ज्यादा हिट फिल्में दी हैं. इसी साल मार्च में रिलीज फिल्म 'मर्डर मुबारक' में एक्ट्रेस नजर आई हैं. करिश्मा की जिंदगी की कई ऐसी दिलचस्प बातें हैं जिन्हें ज्यादातर लोग नहीं जानते. ऐसी ही एक दिलचस्प कहानी आज हम आपको बताने जा रहे हैं जब ऐश्वर्या राय की एक गलती ने करिश्मा कपूर की किस्मत चमका दी थी. पढ़िए किस्सा.

करिश्मा कपूर के हाथ लगी ब्लॉकबस्टर फिल्म 

साल 1996 की बात है जब करिश्मा कपूर और आमिर खान की फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' ने बॉक्स ऑफिस ही लूट लिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 5.75 करोड़ में बनी इस फिल्म ने करीब 76.34 करोड़ का कलेक्शन कर धमाल मचा दिया था. इस ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म ने करिश्मा को सबसे टॉप एक्ट्रेस में लाकर खड़ा कर दिया था. हालांकि, इससे पहले उनकी 'प्रेम कैदी', 'अनाड़ी', 'राजा बाबू', 'कुली नं 1', 'साजन चले ससुराल' और 'जीत' जैसी फिल्में आ चुकी थीं लेकिन 'राजा हिंदुस्तानी' से उन्हें अलग ही पहचान मिली. 

'राजा हिंदुस्तानी' से मिली अलग पहचान 

इस फिल्म से पहले करिश्मा ने जितनी भी फिल्में की उन्हें ज्यादा सीरियसली नहीं लिया गया. कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया कि करियर की शुरुआत में करिश्मा के लुक को लेकर काफी मजाक बनाया गया. उन्हें लोग लेडी रणधीर कपूर कहकर बुलाया करते थे लेकिन जब 'राजा हिंदुस्तानी' आई तो करिश्मा की छवि पूरी तरह बदल दी. ये फिल्म उन्हें ऐश्वर्या राय के ठुकराने के बाद मिली थी.

ऐश्वर्या राय को ऑफर हुई थी फिल्म

कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है 'राजा हिंदुस्तानी' के मेकर्स ने सबसे पहले ऐश्वर्या राय को अप्रोच किया था लेकिन तब उन्होंने फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया था. क्योंकि उस समय वो अपनी पढ़ाई कर रही थीं. उनके ना करते ही फिल्म करिश्मा कपूर को ऑफर हुई और उनकी अलग पहचान बन गई. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था और इसके बाद उनके पास कई फिल्मों के ऑफर आए. बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक करिश्मा कपूर बॉलीवुड की तीसरी ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनके नाम सबसे ज्यादा हिट फिल्में हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
80s में इस एक्टर ने शादीशुदा होते हुए भी किया था हीरोइन को डेट, पहली पत्नी को छोड़ लिव इन में रहने का किया था फैसला
राजा हिंदुस्तानी के लिए पहली पसंद नहीं थीं करिश्मा कपूर, जिस एक्ट्रेस के लेना चाहते थे उसकी चल रही थी पढ़ाई
'महाराज' विवाद पर गुजरात हाई कोर्ट ने कहा- पहले फिल्म देखेंगे, फिर करेंगे फैसला
Next Article
'महाराज' विवाद पर गुजरात हाई कोर्ट ने कहा- पहले फिल्म देखेंगे, फिर करेंगे फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;