'पद्मावत' रिलीज को लेकर करणी सेना की धमकी, 'तलवार के साथ स्क्रीनिंग रोकने पहुंचेंगे सिनेमा हॉल'

करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने धमकी दी है कि अगर फिल्म का प्रदर्शन रोका नहीं गया तो वे सामूहिक आत्मदाह करेंगे.

'पद्मावत' रिलीज को लेकर करणी सेना की धमकी, 'तलवार के साथ स्क्रीनिंग रोकने पहुंचेंगे सिनेमा हॉल'

खास बातें

  • फिल्म का विरोध प्रदर्शन करेगी करणी सेना
  • रिलीज को रोकने के लिए दे रही धमकी
  • 'फिल्म का प्रदर्शन रोका नहीं गया तो करेंगे आत्मदाह'
नई दिल्ली:

राजपूत करणी सेना ने एक बार फिर अपनी ताकत दिखाते हुए मंगलवार को राजस्थान के धौलपुर में संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म 'पद्मावत' को पूरे देश में प्रतिबंध लगाने के लिए विरोध-प्रदर्शन किया. सेना के कार्यकर्ताओं ने धमकी दी है कि अगर फिल्म का प्रदर्शन रोका नहीं गया तो वे सामूहिक आत्मदाह करेंगे. फिल्म 25 जनवरी को रिलीज के लिए तैयार है. रैली की अगुवाई राजपूत करणी सेना के लोकेंद्र सिक कल्वी ने की. रैली में हजारों की संख्या में महिलाओं को भी देखा गया. करणी सेना के एक वरिष्ठ सदस्य ने बताया, धौलपुर को रैली के लिए इसलिए चुना गया, क्योंकि हम चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार भी इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाए. हरियाणा सरकार ने मंगलवार को ही फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है.

मुश्किल में Padmavat: समझौते के लिए तैयार नहीं करणी सेना, दी 'जनता कर्फ्यू' की धमकी

उन्होंने कहा, इससे पहले, हमने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया था और उन्होंने हमें आश्वस्त किया था कि एक बार इसके कानूनी पहलुओं को देखने के बाद फिल्म को प्रतिबंधित कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले को देखे और पूरे भारत में इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाए. हमने 14 जनवरी को गृहमंत्री राजनाथ सिह से मुलाकात की थी और फिल्म की रिलीज के बाद देश के समक्ष उत्पन्न होने वाली चुनौतियों से उन्हें अवगत कराया था. 

'पद्मावत' को लेकर करणी सेना की धमकी, 'फिल्म रिलीज हुई तो कर्फ्यू जैसे होंगे हालात'

उन्होंने कहा, केंद्र सरकार ने इस मामले पर चुप्पी क्यों साध रखी है, यह हमारी समझ से परे है. करणी सेना के सदस्य के अनुसार, 1700 महिलाओं ने अपना नाम, पता और परिवार से मिले स्वीकृति पत्र को चित्तौरगढ़ के जौहर समिति में पंजीकृत कराया है. उन्होंने कहा, अगर फिल्म का प्रदर्शन नहीं रोका गया तो, वे सामूहिक आत्मदाह करेंगे. पुरुष तलवार के साथ फिल्म की स्क्रीनिंग रुकवाने के लिए सिनेमा हॉल जाएंगे.

फिल्म 'पद्मावती' का विरोध कर रही करणी सेना ने कहा, अगर रिलीज़ हुई तो पूरा देश जलेगा

प्रदर्शन के मद्देनजर, चित्तौड़गढ़ जाने वाले सभी राजमार्गो को बाधित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि अगर 25 जनवरी को फिल्म रिलीज होती है तो गणतंत्र दिवस समारोह एक काले दिन के रूप में बदल जाएगा, क्योंकि पूरे देश में उस दिन युद्ध जैसी स्थिति पैदा हो जाएगी. सदस्य ने कहा, हमलोग 22 जनवरी से दिल्ली के जंतर-मंतर पर भी बड़े प्रदर्शन की योजना बना रहे हैं, जहां भव्य प्रदर्शन करने के लिए पूरे देश से राजपूत समुदाय के लोग एकत्रित होंगे. 

‘पद्मावती’ को लेकर करणी सेना के तेवर अभी भी तीखे, सेंसर बोर्ड को दे डाली नसीहत

यह पूछे जाने पर कि क्या करणी सेना अजमेर और अलवर उपचुनाव में कांग्रेस का समर्थन करेगी? उन्होंने कहा, "केंद्र सरकार की चुप्पी को देखते हुए और आनंदपाल मुद्दे पर सीबीआई जांच की मांग कर रहे श्री करणी सेना के सदस्यों के साथ हुए अन्याय को देखते हुए, करणी सेना के सदस्य उपचुनाव में भाजपा की हार सुनिश्चित करने के प्रयास करेंगे."

VIDEO: 'पद्मावत' के खिलाफ सेंसर बोर्ड दफ्तर के बाहर करणी सेना का प्रदर्शन

(इनपुट आईएएनएस से)

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com