विज्ञापन

कंगना रनौत सांसद रमेश अवस्थी की ओर से आयोजित भारत आम महोत्सव में हुईं शामिल

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी इस महोत्सव में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई, जिससे इस महफिल की रौनक और बढ़ गई.

कंगना रनौत सांसद रमेश अवस्थी की ओर से आयोजित भारत आम महोत्सव में हुईं शामिल
भारत आम महोत्सव में कंगना रनौत ने लिया हिस्सा
नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार को फलों के राजा आम की अनोखी महफिल सजी. कानपुर से बीजेपी सांसद रमेश अवस्थी की ओर से तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित 17वें भारत आम महोत्सव में 300 से ज्यादा तरह के आम प्रदर्शित किए गए. इस महोत्सव में आमों की मिठास के साथ मेहनतकश किसानों की समृद्धि और उन्नति के प्रयासों का अनूठा संगम भी दिखाई दिया. बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी इस महोत्सव में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई, जिससे इस महफिल की रौनक और बढ़ गई.

केंद्रीय मंत्री सी.आर. पाटिल ने मुख्य अतिथि के रूप में दीप प्रज्वलित कर भारत आम महोत्सव 2024 का शुभारंभ किया. उन्होंने किसानों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित भी किया. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री बी.एल. वर्मा, एस.पी. बघेल, भागीरथ चौधरी, अर्जुन मेघवाल, जयंत चौधरी, रामदास अठावले, कमलेश पासवान, टोकन साहू, संजय सेठ, शोभा करंदलाजे, राजभूषण चौधरी, जितिन प्रसाद, गिरिराज सिंह और शांतनु ठाकुर ने भी इस आयोजन में शिरकत की और रमेश अवस्थी को इस शानदार आयोजन के लिए बधाई दी. कार्यक्रम की अध्यक्षता केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने की, जबकि समापन केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने किया.

रमेश अवस्थी ने महोत्सव में पहुंचे सभी मेहमानों का स्वागत किया और उन्हें भेंट स्वरूप आम का पौधा भी दिया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पर्यावरण की रक्षा के लिए लोगों से अपनी मां के नाम एक पेड़ लगाने की जो अपील की है, उसके लिए हम सभी देशवासियों को पहल करने की जरूरत है. इस महोत्सव में 15 केंद्रीय मंत्रियों और विभिन्न दलों के सौ से अधिक सांसदों के साथ-साथ दुनिया भर के करीब 10 देशों की सरकारों के प्रतिनिधियों ने आमों की 300 से अधिक प्रजातियों को एक साथ देखा और इस आयोजन की जमकर सराहना की. महोत्सव में आम उत्पादक किसानों की मेहनत और देश की आर्थिक तरक्की में उनके अतुलनीय योगदान को सम्मानित किया गया.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद, दुष्यंत गौतम, जगदंबिका पाल, सुधांशु त्रिवेदी, एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह एवं शशि थरूर भी इस महोत्सव में शरीक हुए. इनके अलावा बीजेपी सांसद और फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत, राज्यसभा सदस्य और बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, दिल्ली हाईकोर्ट के एएसजी चेतन शर्मा, लोकपाल के न्यायिक सदस्य जस्टिस ऋतुराज अवस्थी, फिल्म अभिनेता शक्ति कपूर, फिल्म प्रोड्यूसर अनुराग मल्हान, फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री और मास्टर शेफ कुणाल कपूर ने भी आम महोत्सव में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई.

कानपुर से सांसद रमेश अवस्थी ने देश भर के आम उत्पादक किसानों को समृद्ध बनाने के मकसद से 17 साल पहले इस महोत्सव की शुरुआत की थी, जो अब एक अंतर्राष्ट्रीय आयोजन बन गया है. रमेश अवस्थी भारतीय आमों की विभिन्न प्रजातियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने की मुहिम में जुटे हैं. इसके जरिए वो आम उत्पादक किसानों की भरपूर मदद कर रहे हैं. वो चाहते हैं कि आम उत्पादक किसानों को उनकी मेहनत का पूरा लाभ मिले और उन्हें नई तकनीक, स्टोरेज और आर्थिक सहायता भी उपलब्ध हो सके.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
एक्टर जिसने मां के लिए पिता को जड़ दिया था तमाचा, बदले में अगले दिन जो हुआ उसने बदल कर रख दी दुनिया...बच्चे को पहचाना क्या?
कंगना रनौत सांसद रमेश अवस्थी की ओर से आयोजित भारत आम महोत्सव में हुईं शामिल
भूल भुलैया 3 दीवाली पर हो रही है रिलीज, जानें किस OTT प्लेटफॉर्म पर देगी दस्तक
Next Article
भूल भुलैया 3 दीवाली पर हो रही है रिलीज, जानें किस OTT प्लेटफॉर्म पर देगी दस्तक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com