विज्ञापन

कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज टली, सेंसर बोर्ड ने कई दृश्यों को हटाने को कहा

Kangana Ranaut's film postponed : कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी पर लगातार विवाद होता जा रहा है. अब सेंसर बोर्ड ने इसकी रिलीज टाल दी है. जानें क्या है मामला...

कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज टली, सेंसर बोर्ड ने कई दृश्यों को हटाने को कहा
कंगना रनौत की फिल्म को लेकर विवाद गहराता जा रहा है.

Kangana Ranaut's film Emergency Release : कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज टल गई है. सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कई दृश्यों को हटाने को कह दिया है. इस फिल्म पर लंबे समय से विवाद चल रहा है. ऐसे में सेंसर बोर्ड का यह फैसला कंगना के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. 2 सितंबर को मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय एक सिख संगठन की याचिका पर इस फिल्म को लेकर सुनवाई करेगा. सिख संगठन की याचिका में कंगना रनौत की आगामी फिल्म इमरजेंसी की रिलीज को रोकने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है. 

मध्य प्रदेश में डाली गई याचिका

इससे पहले हिमाचल प्रदेश के मंडी से सांसद रनौत की यह फिल्म छह सितंबर को रिलीज होने वाली थी. फिल्म में कंगना ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभाई है. याचिकाकर्ता के वकील वरिष्ठ अधिवक्ता एन.एस. रूपराह ने रविवार को ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि जबलपुर सिख संगत ने फिल्म के खिलाफ उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका (पीआईएल) दायर की है, जिसमें दावा किया गया है कि यह समाज के लिए हानिकारक है. रूपराह ने कहा, 'याचिका दो सितंबर को खंडपीठ के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध की गई है.'

रेप और जान से मारने की धमकी

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: kangana

कंगना रनौत को इस फिल्म से काफी उम्मीदें हैं. कंगना फिल्म के प्रचार में लगी हुई हैं और अपनी फिल्म के बारे में बता रही हैं कि दर्शकों को उनकी फिल्म क्यों देखनी चाहिए. हालांकि, कंगना को विवादों का भी एहसास है. बतौर कंगना उन्हें लगातार रेप और जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. खुद कंगना रनौत ने कहा है कि उनकी फिल्म को सेंसर से सर्टिफिकेट नहीं मिला है. करीब एक मिनट की वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि कई तरह की अफवाहें उड़ रही हैं कि हमारी फिल्म को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिल गया है.कुछ लोगों ने हमारे सिर पर बंदूक तान दी है. बंदूकों से हम डरने वाले नहीं हैं. आज मुझे बलात्कार की धमकियां भी आ रही हैं, लेकिन इस तरह से वो मेरी आवाज नहीं दबा पाएंगे.

सेंसर बोर्ड को भी धमकी

कंगना ने कहा, हमारी फिल्म क्लियर हो गई थी, लेकिन, उसका सर्टिफिकेशन रोक लिया गया है. क्योंकि, बहुत ज्यादा धमकी मिल रही हैं, सेंसर बोर्ड वालों को भी धमकी मिल रही हैं. हम पर यह दबाव है कि हम इंदिरा गांधी की मौत न दिखाएं, जरनैल सिंह भिंडरावाले को न दिखाएं, पंजाब दंगे के सीन ना दिखाएं, फिर दिखाएं क्या? मुझे माफ करें, मेरे लिए यह समय और पैदा हुए इस हालात पर विश्वास कर पाना कठिन हो गया है. इस देश के एक स्टेट में यह सब हो रहा है.

श्री अकाल तख्त भी नाराज 

Latest and Breaking News on NDTV

कुछ दिनों पहले सिखों की सर्वोच्च संस्था श्री अकाल तख्त और शिरोमणि गुरद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने फिल्म ‘इमरजेंसी' पर तत्काल रोक लगाने की मांग करते हुए दावा किया था कि इसमें सिखों का ‘चरित्र हनन' करने की कोशिश की गई है. एसजीपीसी के प्रमुख हरजिंदर सिंह धामी ने एक संवाददाता सम्मेलन में फिल्म की लेखिका, निर्देशक, निर्माता और शीर्ष अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने की भी मांग की थी.

श्रेयस बने हैं अटल बिहारी

कंगना रनौत की बहुप्रतीक्षित फिल्म इमरजेंसी का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया है. ये फिल्म इमरजेंसी के दौर के घटनाक्रम पर आधारित है. इमरजेंसी फिल्म में कंगना रनौत अनुपम खेर को जयप्रकाश नारायण (जेपी), श्रेयस तलपड़े को अटल बिहारी वाजपेयी, अशोक छाबड़ा को मोरारजी देसाई, महिमा चौधरी को पुपुल जयकर (जो इंदिरा गांधी की करीबी सहयोगी थीं) के किरदारों में देखा जा सकेगा. फील्ड मार्शल सैम मानेक शॉ के रोल में मिलिंद सोमन हैं, संजय गांधी के रोल में विशाक नायर को देखा जा सकेगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कब आ रहा है ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो सीजन 2, इस बार कौन होंगे खास मेहमान, ट्रेलर में हो गया खुलासा
कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज टली, सेंसर बोर्ड ने कई दृश्यों को हटाने को कहा
Arbaaz Khan के बाद Arjun Kapoor भी पहुंचे मलाइका अरोड़ा के पिता के घर, दुख में डूबे दिखे एक्टर
Next Article
Arbaaz Khan के बाद Arjun Kapoor भी पहुंचे मलाइका अरोड़ा के पिता के घर, दुख में डूबे दिखे एक्टर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com