कागज 2 फेम अनंग देसाई ने सतीश कौशिक को किया याद, बोले- उनमें काफी समझ और वफादारी थी

1982 की फिल्म 'गांधी' में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए आज भी पहचाने जाने वाले खिचड़ी फेम अभिनेता अनंग देसाई अपनी आगामी फिल्म 'कागज 2' की रिलीज़ के लिए तैयार हैं, जो 1 मार्च, 2024 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली है.

कागज 2 फेम अनंग देसाई ने सतीश कौशिक को किया याद, बोले- उनमें काफी समझ और वफादारी थी

कागज 2 में नजर आएंगे अनंग देसाई

नई दिल्ली :

1982 की फिल्म 'गांधी' में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए आज भी पहचाने जाने वाले खिचड़ी फेम अभिनेता अनंग देसाई अपनी आगामी फिल्म 'कागज 2' की रिलीज़ के लिए तैयार हैं, जो 1 मार्च, 2024 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली है. दिवंगत अभिनेता-फिल्म निर्माता सतीश कौशिक की लास्ट फ़िल्म 'कागज 2' में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, नीना गुप्ता, स्मृति कालरा और अन्य कलाकार भी हैं.

अपने किरदार के बारे में अनंग देसाई ने बताया, "मैं 'कागज 2' में एक राजनेता की भूमिका निभा रहा हूं, जो अपने काम में हमेशा डूबा रहता है. वह रैलियों में भाग लेता है और भाषण देता है, लेकिन उसे इस बात का अंदाजा नहीं होता कि ये कार्यक्रम बाधाएं पैदा कर सकते हैं और संभावित आपात स्थितियां उत्पन्न कर सकते हैं. मेरा किरदार मानता है कि उसकी रैलियां और काम उसका कर्तव्य है, और वह उन्हें छोटी-मोटी असुविधाएँ पैदा करने के बावजूद भी कोई नुकसान नहीं देखता".

"कागज 2" में काम करने के अपने अनुभव के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, "यह एक शानदार अनुभव था, खासकर इसलिए कि यह मेरे दोस्त सतीश कौशिक की फिल्म थी. सतीश और मेरा लंबा इतिहास रहा है. हम अनुपम खेर के साथ नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में साथ थे, और तब से हम करीबी दोस्त रहे हैं. इस फिल्म में काम करना वाकई बहुत सुखद था. सतीश और निर्देशक श्री प्रकाश बिल्कुल स्पष्ट थे कि वे प्रत्येक किरदार से क्या चाहते हैं, और मैंने एक अच्छी तरह से विकसित और परिभाषित भूमिका को निभाकर इसका पूरा लुत्फ उठाया".

उन्होंने दिवंगत सतीश कौशिक के साथ अपनी कुछ प्यारी यादों को साझा करते हुए कहा, "सतीश और मेरे साथ नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा के समय से अनगिनत यादगार पल जुड़े हैं. वह एक शानदार इंसान थे, जिनमें हास्य की अच्छी समझ और वफादारी थी. इस फिल्म को फिल्माते समय, साथ काम करने के अलावा, हमारी जो शूटिंग के बाद बिताई गई तस्वीरें हैं, वे हमेशा मेरे दिल में एक खास जगह रखेंगी. कई सालों तक, सतीश, अनुपम और मैं मिलते थे और एक-दूसरे के साथ अच्छा समय बिताते थे"/

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म के महत्व के बारे में उन्होंने आगे कहा, "यह फिल्म महत्वपूर्ण है क्योंकि यह हमारे देश में आम लोगों द्वारा सामना किए जाने वाले वास्तविक मुद्दों से निपटती है. हर कोई फिल्म के संदेश से जुड़ पाएगा, और मुझे पूरा विश्वास है कि दर्शक इसकी सराहना करेंगे". वीके प्रकाश द्वारा निर्देशित और शशि सतीश कौशिक, रतन जैन और गणेश जैन द्वारा निर्मित, यह फिल्म सतीश कौशिक एंटरटेनमेंट एलएलपी और वीनस वर्ल्डवाइड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड का संयुक्त निर्माण है.