90 में अपनी खूबसूरती और मासूमियत से फैंस के दिलों पर राज करने वाली इस एक्ट्रेस का बदल गया है पूरा लुक, फिल्में छोड़ कर बनी गूगल की टॉप ऑफिसर

मयूरी कांगो अपनी दूसरी ही फिल्म पापा कहते हैं से स्टार बन गई थी. फिल्म में उनके हीरो युगल हंसराज थे जो उस जमाने के चॉकेलेटी एक्टर्स में से एक थे.दोनों की जोड़ी खूब पसंद की गई. खास कर उन पर फिल्माया गया गाना पहले प्यार का पहला गम है उस समय में काफी हिट हुआ था.

90 में अपनी खूबसूरती और मासूमियत से फैंस के दिलों पर राज करने वाली इस एक्ट्रेस का बदल गया है पूरा लुक, फिल्में छोड़ कर बनी गूगल की टॉप ऑफिसर

पापा कहते हैं कि हीरोइन का बदल गया है पूरा लुक

नई दिल्ली :

मयूरी कांगो अपनी दूसरी ही फिल्म पापा कहते हैं से स्टार बन गई थी. फिल्म में उनके हीरो युगल हंसराज थे. जो उस जमाने के चॉकेलेटी एक्टर्स में से एक थे. सलमान खान, शाहरूख खान से ज्यादा उस जमाने में लड़कियां उन पर मरती थी. फिल्म में इस चॉकलेटी हीरो के साथ मयूरी कांगो की जोड़ी खूब पसंद की गई. खास कर उन पर फिल्माया गया गाना पहले प्यार का पहला गम है उस समय में काफी हिट हुआ था. मयूरी कांगो और जुगल हंसराज की फिल्म ‘पापा कहते हैं' साल 1996 में आई थी. इस फिल्म से पहले मयूरी 1995 में फिल्म नसीम में दिखी थीं. इस फिल्म से उन्होंने डेब्यू किया था. 

बाद मयूरी कई और फिल्मों में नजर आईं, जिनमें नसीब, बेताबी, होगी प्यार की जीत जैसी फिल्में शामिल हैं. इन फिल्मों में वह बड़े स्टारकास्ट के साथ दिखीं, लेकिन वे फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर पाईं.  फिल्में न चलने के बाद उन्हें काम मिलना लगभग बंद हो गया. ऐसे में मयूरी ने साल 2009 तक फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया. मयूरी कांगो आखिरी बार फिल्म ‘कुर्बान' में नजर आई थीं, जिसमें उनका रोल छोटा सा था. इस फिल्म में सैफ अली खान और करीना कपूर लीड रोल में थे, जबकि वह साइड रोल में थीं. 

फिल्मों के सफलता न मिलने के बाद उन्होंने टीवी का रूख किया और कहीं किसी रोज, डॉलर बहू, किटी पार्टी, कुसुम, करिश्मा-द मिराकल ऑफ डेस्टिनी जैसे टीवी सीरियल्स में नज़र आईं. लेकिन 2004 में मयूरी ने टीवी इंडस्ट्री को भी अलविदा कह दिया. 

7iqcdbp
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मयूरी ने एनआरआई आदित्य ढिल्लन से साल 2003 में शादी की औऱ वह न्यूयॉर्क शिफ्ट हो गईं. साल 2011 में मयूरी को एक बेटी हुई. रिपोर्ट्स के मुताबिक मयूरी ने अमेरिका के एक बिज़नेस स्कूल से एम.बी.ए किया और 2019 से गूगल इंडिया में इंडस्ट्री हेड के पद पर काम कर रही हैं.