विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 29, 2022

साउथ की मजेदार फिल्म का बेमजा रीमेक है जाह्नवी कपूर की 'गुड लक जेरी', पढ़ें रिव्यू

किसी भी फिल्म का रीमेक बनाना आसान नहीं होता. अगर वह फिल्म हिट है और उसमें कोई दिग्गज सितारा नजर आया है तो यह काम और भी मुश्किल हो जाता है. ऐसा ही कुछ जाह्नवी कपूर की 'गुड लक जेरी' के बारे में भी है.

Read Time: 3 mins
साउथ की मजेदार फिल्म का बेमजा रीमेक है जाह्नवी कपूर की 'गुड लक जेरी', पढ़ें रिव्यू
जानें कैसी है जाह्नवी कपूर की 'गुड लक जेरी'
नई दिल्ली:

किसी भी फिल्म का रीमेक बनाना आसान नहीं होता. अगर वह फिल्म हिट है और उसमें कोई दिग्गज सितारा नजर आया है तो यह काम और भी मुश्किल हो जाता है. ऐसा ही कुछ जाह्नवी कपूर की 'गुड लक जेरी' के बारे में भी है. डायरेक्टर ने एक शानदार फिल्म का रीमेक करने का तो फैसला कर लिया लेकिन वह उसको हिंदी में उस तरह नहीं उतार पाए जिस तरह तमिल में उसका ओरिजिनल वर्जन था. 'गुड लक जेरी' लेडी सुपरस्टार नयनतारा की फिल्म 'कोलामावू कोकिला' की रीमेक है. फिल्म को सिद्धार्थ सेनगुप्ता ने डायरेक्ट किया है और जाह्नवी कपूर, दीपक डोबरियाल और मीता वशिष्ठ लीड रोल में हैं. लेकिन अच्छी-खासी फिल्म का किस तरह कमजोर रीमेक बनाया जाता है, 'गुड लक जेरी' उसी की मिसाल है. 

'गुड लक जेरी' की कहानी को पंजाब की पृष्ठभूमि में रचा गया है. कहानी जया कुमारी उर्फ जेरी की है. घर की मजबूरियों के चलते वह नशे के कारोबार का हिस्सा बन जाती है. धीरे-धीरे वह उस हिस्सा की अहम कड़ी बन जाती है. इस तरह के कारोबार में जाना तो आसान है लेकिन निकलना नहीं. बस कुछ इसी तरह की कहानी को फिल्म में दिखाया गया है, लेकिन अगर जिसने तमिल फिल्म कोलामावू कोकिला देखी है तो वह दोनों फिल्मों के अंतर को चुटकियों में समझ जाएगा. गुड लक जेरी ओरिजनल की कॉपी होते हुए भी उससे कोसों दूर रहती है. पहला हाफ खींचा हुआ लगता है तो फिल्म के अंत को लेकर डायरेक्टर थोड़ा पसोपेश में नजर आते हैं. इसे देखकर ऐसा लगता है कि ओटीटी पर रिलीज की जाने वाली फिल्मों को निर्माता ज्यादा गंभीरता से नहीं लेते या फिर वह ऐसी ही फिल्में ओटीटी को देते हैं जिनकी संभावनाएं बॉक्स ऑफिस पर न के बराबर होती है. 

जिस तरह 'गुड लक जेरी' एक्जीक्यूशन के मामले में कमजोर है, वहीं फिल्म की लीड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर भी जेरी के किरदार में उतर ही नहीं पाती हैं. नयनतारा ने जिस तरह से कोकिला का किरदार निभाया, उसका तोड़ बॉलीवुड में ढूंढना मुश्किल है. जाह्नवी को अभी एक्टिंग में हाथ मांजने जरूरी हैं और एक्सप्रेशन पर भी ध्यान देने की जरूरत है. फिल्म के बाकी सितारे दीपक डोबरियाल, सुशांत सिंह और मीता वशिष्ठ अच्छा काम किया है. लेकिन शानदार फिल्म का कमजोर रीमेक है 'गुड लक जेरी.'

रेटिंग: 1.5/5 स्टार
डायरेक्टर: सिद्धार्थ सेनगुप्ता
कलाकार: जाह्नवी कपूर, सुशांत सिंह, दीपक डोबरियाल और मीता वशिष्ठ लीड रोल
ओटीटी प्लेटफॉर्म: डिज्नी प्लस हॉटस्टार

VIDEO: कृति सेनन ने एयरपोर्ट पर काटा बर्थडे केक

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आंध्र प्रदेश का डिप्टी सीएम बनने के बाद भी फिल्में नहीं छोड़ेंगे पवन कल्याण, जल्द पूरी करेंगें इन तीन फिल्मों की शूटिंग
साउथ की मजेदार फिल्म का बेमजा रीमेक है जाह्नवी कपूर की 'गुड लक जेरी', पढ़ें रिव्यू
सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर दिया स्पष्टीकरण ? अब कपल के लिए कही ये बात
Next Article
सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर दिया स्पष्टीकरण ? अब कपल के लिए कही ये बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com