इस हादसे के बाद बुरी तरह टूट गई थीं जगजीत सिंह की पत्नी चित्रा सिंह, हमेशा के लिए छोड़ दिया था गाना

चित्रा सिंह मशहूर गजल गायिका रही हैं और जितना दर्द और गहराई उनकी आवाज में है, उतना ही संघर्ष भरा उनका जीवन भी रहा है.

नई दिल्ली :

चित्रा सिंह गजल सम्राट जगजीत सिंह की पत्नी हैं. चित्रा सिंह ने कई सुपरहिट गानों और गजलों को अपनी आवाज दी है. हालांकि एक समय ऐसा आया, जब वे अपनी जिंदगी से पूरी तरह हताश हो गईं और उन्होंने गायिकी को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. साल 1982 में आई फिल्म 'साथ साथ' का गाना 'क्यों जिंदगी की राह में' बहुत फेमस हुआ था. इस गाने को आज भी सुनना लोग पसंद करते हैं. इस गाने को स्क्रीन पर दीप्ति नवल गाते हुए नजर आई हैं. इस गीत के एक-एक शब्द के अपने मायने हैं और एक बार सुनने के बाद इसे बार-बार सुनने का मन करता है. इस गाने में चित्रा सिंह की आवाज में दर्द को साफ महसूस किया जा सकता है.

क्यों चित्रा सिंह ने छोड़ दिया गाना?

चित्रा सिंह मशहूर गजल गायिका रही हैं और जितना दर्द और गहराई उनकी आवाज में है, उतना ही संघर्ष भरा उनका जीवन भी रहा है. 1969 में चित्रा सिंह ने गजल गायक जगजीत सिंह से शादी कर ली थी. दोनों की आवाज मिलकर जादू करती थी. उनके दो बच्चे भी थे- बेटा विवेक और बेटी मोनिका. लेकिन बेटे विवेक का 1990 में एक सड़क हादसे में निधन हो गया. इस दुखद हादसे ने चित्रा सिंह को तोड़कर रख दिया और उन्होंने खुद को एकदम खामोश कर लिया. इस सदमे से वह उबर नहीं पाईं और उन्होंने गायकी को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. इस तरह एक सुनहरी आवाज से उनके फैन्स हमेशा के लिए जुदा हो गए. 

बता दें, फिल्म 'साथ साथ' में छह गाने हैं, जिनमें से पांच गाने चित्रा सिंह और जगजीत सिंह ने गाए हैं. फिल्म में फारूख शेख, दीप्ति नवल, राकेश बेदी और नीना गुप्ता लीड रोल में थे. फिल्म के राइटर और डायरेक्टर रमन कुमार थे. फिल्म की कहानी जितनी सादगी भरी थी, उतनी ही सादगी भरा लेकिन दिल में उतर जाने वाला इसका संगीत था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com