इजराइल पर हमास के रॉकेट हमलों के गवाह बने ‘फ़ौदा' स्टार लियोर रेज, सोशल मीडिया पर दिखाई युद्ध की झलक

इजरायली अभिनेता लियोर रज ने युद्ध के दौरान का अपने एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

इजराइल पर हमास के रॉकेट हमलों के गवाह बने ‘फ़ौदा' स्टार लियोर रेज, सोशल मीडिया पर दिखाई युद्ध की झलक

इजराइल युद्ध के गवाह बने टीवी के ये एक्टर

नई दिल्ली :

टेलीविजन सीरीज 'फौदा' के लिए दुनिया भर में जाने वाले इजरायली अभिनेता लियोर रज स्वयंसेवकों के एक समूह 'ब्रदर्स इन आर्म्स' में शामिल होकर हमास के खिलाफ इज़राइल के युद्ध की अग्रिम पंक्ति में आ गए. लियोर ने युद्ध के दौरान का अपने एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है. दक्षिणी इजराइली शहर स्देरोट से एक्टर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उनके साथ इजराइल डेमोक्रेसी इंस्टीट्यूट के प्रेसिडेंट योहानन प्लास्नर और पत्रकार एवी यिस्सचारोव भी दिखाई दे रहे हैं.

लियोर रज़ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘योहानन प्लास्नर @yplesner और एवी @issacharoff के साथ, मैं सैकड़ों बहादुर "हथियारबंद भाइयों" स्वयंसेवकों में शामिल होने के लिए दक्षिण की ओर चला गया, जिन्होंने इज़राइल के दक्षिण में आबादी की सहायता के लिए अथक प्रयास किया. हमें बमबारी से प्रभावित शहर सेडरोट में भेजा गया था 2 परिवारों को निकालें.' वीडियो में हमास द्वारा इजराइल पर रॉकेट हमला करते हुए देखा जा सकता है.

शनिवार सुबह हमास की तरफ से किए गए एक बड़े हमले के बाद इज़राइल ने अपनी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है, जिसमें 700 से अधिक इज़राइलियों की मौत हो गई और 2,300 अन्य घायल हो गए. इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को हमास को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि हालांकि इजरायल ने इस युद्ध की शुरुआत नहीं की है लेकिन वह इसे खत्म करेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हमास के ख़िलाफ़ जवाबी कार्रवाई के तहत इज़राइल ने 3,00,000 सैनिक जुटाए हैं. टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार, 1973 के योम किप्पुर युद्ध के बाद यह सबसे बड़ी लामबंदी है, जब इज़राइल ने 400,000 रिजर्व सैनिकों को बुलाया था.