विज्ञापन
Story ProgressBack

नेटफ्लिक्स पर इंडियन वेब सीरीज और फिल्मों की बल्ले-बल्ले, करीना की जाने जां ने शाहरुख की जवान को छोड़ा पीछे

नेटफ्लिक्स पर इंडियन कंटेंट की बहार रही है. नेटफ्लिक्स की एंगेजमेंट रिपोर्ट ने इशारा कर दिया है कि फिल्मों के मामले में करीना कपूर की जाने जां शाहरुख खान की जवान पर भारी पड़ी है.

Read Time: 3 mins
नेटफ्लिक्स पर इंडियन वेब सीरीज और फिल्मों की बल्ले-बल्ले, करीना की जाने जां ने शाहरुख की जवान को छोड़ा पीछे
नेटफ्लिक्स की रिपोर्ट में भारतीय कंटेंट को लेकर आई यह जानकारी
नई दिल्ली:

नेटफ्लिक्स ने शुक्रवार को अपनी दूसरी एंगेजमेंट रिपोर्ट में बताया कि भारत की वेब सीरीज और फिल्मों को 2023 में नेटफ्लिक्स पर एक अरब से ज्यादा बार देखा गया है. 'व्हाट वी वॉच्ड: ए नेटफ्लिक्स एंगेजमेंट रिपोर्ट'  शीर्षक वाली रिपोर्ट ने जुलाई से दिसंबर 2023 के लिए नेटफ्लिक्स के दर्शकों का डेटा पेश किया है. दुनिया भर के ग्राहकों ने 2023 की दूसरी छमाही में नेटफ्लिक्स पर लगभग 90 अरब घंटे की सामग्री देखी. भारत से, सुजॉय घोष की 'जाने जां' 2.02 करोड़ व्यूज के साथ नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म रही. इसके बाद शाहरुख खान की 'जवान' 1.62 करोड़ व्यूज के साथ और विशाल भारद्वाज की 'खुफिया' 1.21 करोड़ व्यूज के साथ थी. अन्य लोकप्रिय शीर्षकों में ओएमजी 2 (1.15 करोड़ बार देखा गया), लस्ट स्टोरीज 2 (92 लाख बार देखा गया), ड्रीम गर्ल 2 (82 लाख बार देखा गया) और ट्रू-क्राइम डॉक्यूमेंट्री करी एंड साइनाइड (82 लाख बार देखा गया) शामिल हैं.

नेटफ्लिक्स पर लॉन्च की गई सरीज में, केके मेनन, बाबिल खान और दिव्येंदु की द रेलवे मैन टॉप पर रही. 1984 के भोपाल गैस लीक की पृष्ठभूमि पर आधारित वेब सीरीज को 1.06 करोड़ बार देखा गया, इसके बाद सुविंदर विक्की और बरुन सोबती-स्टारर कोहरा (64 लाख बार), राज और डीके की गन एंड गुलाब (64 लाख बार) और काला पानी (58 लाख बार देखा गया) आती है. 

रिपोर्ट के अनुसार, विश्व स्तर पर, नॉन इंग्लिश शो और फिल्में नेटफ्लिक्स ग्राहकों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं, जो कुल देखने वालों में से लगभग एक तिहाई हैं. इसमें कोरियाई (9 प्रतिशत), स्पेनिश (7 प्रतिशत) और जापानी (5 प्रतिशत) भाषा की कहानियां शामिल हैं, जिन्हें अंग्रेजी के बाद सबसे ज्यादा देखा गया. 

रिपोर्ट में जर्मनी से डियर चाइल्ड (5.3 करोड़ व्यूज), पोलैंड से फॉरगॉटन लव (4.3 करोड़ व्यूज), मैक्सिको से पैक्ट ऑफ साइलेंस (2.1 करोड़ व्यूज), मास्क गर्ल (कोरिया से 1.9 करोड़ बार देखा गया), जापान से यू यू हकुशो (1.7 करोड़ बार देखा गया) और स्पेन से बर्लिन (1.1 करोड़ बार देखा गया). नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म का शीर्षक लीव द वर्ल्ड बिहाइंड था, जिसमें एथन हॉक और जूलिया रॉबर्ट्स ने अभिनय किया था, जिसे 12.1 करोड़ बार देखा गया, इसके बाद एडम सैंडलर की एनिमेटेड फिल्म लियो (9.6 करोड़ ) देखी गई.

वेब सीरीज एनीमे लाइव एक्शन सीरीज वन पीस ने 7.2 करोड़ बार देखा गया. रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि फैन्स के पसंदीदा ओरिजिनल टाइट वेडनसडे, रेड नोटिस और स्क्विड गेम नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर होने के लंबे समय बाद तक 2023 में लाखों व्यूज लाते रहे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
वर्ल्ड कप के बीच क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव का 24 मिलियन से ज्यादा व्यूज वाला वीडियो वायरल, आवारा पागल दीवाना का डायलॉग किया रिक्रिएट
नेटफ्लिक्स पर इंडियन वेब सीरीज और फिल्मों की बल्ले-बल्ले, करीना की जाने जां ने शाहरुख की जवान को छोड़ा पीछे
इन चार एक्टर्स ने जंजीर करने से सलीम खान को कर दिया था इंकार, देव आनंद और राजकुमार ने कही ऐसी बात चल निकला अमिताभ का करियर
Next Article
इन चार एक्टर्स ने जंजीर करने से सलीम खान को कर दिया था इंकार, देव आनंद और राजकुमार ने कही ऐसी बात चल निकला अमिताभ का करियर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;