डेविड धवन, गोविंदा और करिश्मा कपूर की 'हीरो नं 1' को 25 साल हुए पूरे, इसी नाम से गोविंदा ने खोला है रेस्टोरेंट

हीरो नंबर 1 की रिलीज को आज 25 साल हो गए. टेलीविजन पर आज भी प्रसारित होता है तो यह फिल्म हंसी का एक बैरल होता है.

डेविड धवन, गोविंदा और करिश्मा कपूर की 'हीरो नं 1' को 25 साल हुए पूरे, इसी नाम से गोविंदा ने खोला है रेस्टोरेंट

हीरो नंबर 1 करिश्मा और गोविंदा

नई दिल्ली :

हीरो नंबर 1 की रिलीज को आज 25 साल हो गए. टेलीविजन पर आज भी प्रसारित होता है तो यह फिल्म हंसी का एक बैरल होता है. यह 1990 के दशक की फेवरेट कॉमेडी फिल्मों में से एक है. "सोना कितना सोना है" या "यूपी वाला ठुमका" जैसे गानों में करिश्मा कपूर के साथ गोविंदा की जबरदस्त केमिस्ट्री देखने को मिली थी. गोविंदा ने 1987 में कहा था कि उन्हें अभिनय से लेकर नाटक तक सब कुछ करने में मजा आता है, हालांकि उन्हें लगता है कि वह डांस में बेस्ट हैं. 

गोविंदा और डेविड धवन ने साथ मिलकर लगभग दस फिल्में कीं. दोनों की जोड़ी ने बॉलीवुड को  हिट सीरीज दी. दोनों ने 1995 में कुली नंबर 1 के साथ शुरुआत की और हीरो नंबर 1 के साथ कई फिल्में की. डेविड धवन ने एक इंटरव्यू में कहा, "इसे भाग्य कहें या अंधविश्वास, लेकिन उन सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और मैंने कुछ समय के लिए मान लिया कि मेरी हर फिल्म हिट होगी.''

1990 के दशक में करिश्मा कपूर, गोविंदा स्टारर हीरो नंबर 1 हिट हुई और फैंस ने मान लिया कि डेविड धवन, गोविंदा और करिश्मा कपूर हिट तिकड़ी है. गोविंदा कॉमिक पंच देने के लिए, लवर की इमेज में मासूमियत और रोमांस के लिए परफेक्ट थे. 
 हीरो नंबर 1 डेविड धवन की उन कुछ चुनिंदा फिल्मों में शामिल है, जिसका बजट काफी बड़ा था और इसे फ्रांस, स्विट्जरलैंड और जर्मनी में शूट किया गया था. कादर खान, परेश रावल, हिमानी शिवपुरी, सतीश शाह, रीता भादुड़ी और टीकू तलसानिया जैसे अन्य कलाकार फिल्म में शामिल थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हीरो नंबर 1 को उसी वर्ष रिलीज हुई अन्य मेगा हिट्स - बॉर्डर, इश्क, दिल तो पागल है, परदेस, गुप्त, जुदाई, कोयला और जुड़वा से प्रतिस्पर्धा थी. फिर भी यह सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर में से एक साबित हुई. हीरो नंबर 1 ने गोविंदा को एक ऐसा टैग दिया, जिसे वह अपने फिल्मी करियर में जीते हैं. यहां तक कि जब उन्हें 2016 में दिल्ली में अपना रेस्टोरेंट खोला तो इसका ना उन्होंने 'हीरो नंबर 1' रखा.