विज्ञापन
This Article is From Jan 01, 2018

बायोपिक का रहेगा धमाल, बाल ठाकरे से लेकर मंटो तक दिखेंगे परदे पर

साल 2018 में अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन, रणबीर कपूर, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, कंगना रनोट, प्रियंका चोपड़ा, दिलजीत दोसांझ जैसे कलाकार बॉलीवुड के हिट जॉनर यानी बायोपिक में हाथ आजमाते नजर आएंगे.

बायोपिक का रहेगा धमाल, बाल ठाकरे से लेकर मंटो तक दिखेंगे परदे पर
साल 2018 में रिलीज होंगी ये बायोपिक फिल्में
नई दिल्ली: बॉलीवुड ने सक्सेस का नया फॉर्मूला खोज निकाला है. यह फॉर्मूला है बायोपिक का. साल 2018 में अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन और नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे कलाकार इस जॉनर में हाथ आजमाते नजर आएंगे. अक्षय कुमार अपनी देशभक्ति की अलख जगाए हुए हैं और वे सयानापन दिखाते हुए सोशल मैसेज-एंटरटेनमेंट का मिक्सचर लेकर आ रहे हैं. ऋतिक रोशन भी सुपर 30 के साथ बायोपिक लेकर आ रहे हैं. कंगना रनोट की झांसी की रानी की बायोपिक भी मजेदार रहेगी. फिर बाल ठाकरे और मंटो को परदे पर देखना वाकई काफी दिलचस्प घटना होगी. इसी तरह बॉलीवुड कई रंगों और बायोपिक के साथ साल 2018 में दस्तक देने जा रहा हैः

New Year's Day 2018: अमिताभ बच्चन ने Grand Daughters के साथ मनाया नए साल का जश्न, पोती से मिला स्पेशल गिफ्ट
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

पैडमैन, रिलीजः 26 जनवरी

फिल्म अक्षय कुमार सोशल एक्टिविस्ट अरुणचालम मुरुगानंतम का किरदार निभा रहे हैं, जिन्होंने सस्ते सैनिटरी नैपकिन बनाकर क्रांति ला दी थी. फिल्म के डायरेक्टर आर. बाल्की हैं जबकि अक्षय कुमार के साथ राधिका आप्टे और सोनम कपूर नजर आएंगी.

New Year's Day 2018: सलमान की Race-3 से शाहरुख के बौने अवतार तक, सालभर रहेगी रंगारंग मसाला फिल्मों की धूम
 
ठाकरे, रिलीजः 23 जनवरी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी शिव सेना के संस्थापक बाल ठाकरे बनकर सिल्वरस्क्रीन पर आ रहे हैं. शानदार एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी का फिल्म में कमाल का गेटअप है. इस फिल्म को अभिजीत फांसे ने डायरेक्ट किया है और इसे संजय राउत ने प्रेजेंट किया है.
 
मणिकर्णिका: द क्‍वीन ऑफ झांसी, रिलीजः 27 अप्रैल

इस फिल्म के राइटर के. वी. विजयेंद्र हैं जिन्होंने 'बाहुबली', 'बाहुबली द कनक्लूजन' और 'बजरंगी भाईजान' जैसी सफल फिल्में लिखी हैं. फिल्म में कंगना रनोट झांसी की रानी का किरदार निभा रही हैं.
 
 

A post shared by Diljit Dosanjh (@diljitdosanjh) on

सूरमा, रिलीजः 29 जून

हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह की जिंदगी पर आधारित है ये फिल्म. फिल्म में पंजाबी सिंगर-एक्टर दिलजीत दुसांझ संदीप सिंह के किरदार में हैं. फिल्म को एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह प्रोड्यूस कर रही हैं. फिल्म में तापसी पन्नू और अंगद बेदी भी हैं.
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

गोल्ड, रिलीजः 15 अगस्त

फिल्म की कहानी हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह की जिंदगी पर आधारित है. बलबीर सिंह उस हॉकी टीम का हिस्सा थे जिसने भारत के लिए पहला ओलंपिक गोल्ड जीता था. फिल्म अक्षय कुमार लीड रोल में हैं और उनके साथ मौनी रॉय भी हैं. फिल्म को रीमा काग्टी डायरेक्ट कर रही हैं.
 
super 30

डायरेक्टर विकास बहल, आनंद कुमार और ऋतिक रोशन.


सुपर-30, रिलीजः 23 नवंबर

आनंद कुमार पटना के रहने वाले मैथेमेटिशियन हैं. कुमार पटना में आईआईटी प्रतिभागियों के लिए 'सुपर 30' नाम से कोचिंग चलाते हैं. वह आईआईटी-जेईई के लिए मुख्य तौर पर आर्थिक रूप से पिछड़े छात्रों को प्रशिक्षित करते हैं. उन्होंने 2002 में इस कोचिंग की शुरुआत की थी. उन्हीं के जीवन पर बन रही फिल्म को विकास बहल डायरेक्ट कर रहे हैं औऱ ऋतिक रोशन लीड रोल में होंगे.
 
मंटो, रिलीजः तारीख तय नहीं

उर्दू के अफसानानिगार मंटो की जिंदगी को परदे पर उकेरने का जिम्मा नंदिता दास ने संभाला है. फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी मंटो का किरदार निभा रहे हैं और फिल्म को लेकर काफी चर्चा भी है. नवाज मंटो के रोल में बहुत ही जम रहे हैं.
 
 

A post shared by Shraddha (@shraddhakapoor) on

सायना नेहवाल

बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल की जिंदगी पर भी फिल्म बन रही है और सायना का किरदार श्रद्धा कपूर निभाती नजर आएंगी. अभी फिल्म की शूटिंग शुरू नहीं हुई है और श्रद्धा जमकर प्रैक्टिस कर रही हैं.
 
 

A post shared by on

संजय दत्त की बायोपिक

रणबीर कपूर संजू बाबा के किरदार में नजर आएंगे और राजकुमार हिरानी इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं. रणबीर कपूर ने इस फिल्म के लिए काफी मेहनत की है और फिल्म की रिलीज डेट अभी आनी है.
 
कल्पना चावला पर फिल्म

एस्ट्रोनॉट कल्पना चावला पर फिल्म बनने की तैयारी है और प्रियंका चोपड़ा को इसमें लीड रोल करना है. कल्पना चावला पहली भारत में पैदा हुई महिला एस्ट्रोनॉट थीं लेकिन पृथ्वी में एंट्री के समय उनका स्पेस शटल क्रैश हो गया था.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कश्मीर डायरी: फिल्म कभी-कभी में अमिताभ, राखी और VVIP 'गुपकार' रोड वाली कश्मीर की कहानी
बायोपिक का रहेगा धमाल, बाल ठाकरे से लेकर मंटो तक दिखेंगे परदे पर
रोल की खातिर इस एक्टर ने घटाया था 29 किलो वजन, डेली डाइट में खाने के नाम पर थीं सिर्फ ये तीन चीजें
Next Article
रोल की खातिर इस एक्टर ने घटाया था 29 किलो वजन, डेली डाइट में खाने के नाम पर थीं सिर्फ ये तीन चीजें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com