ढाई करोड़ का बजट और 15 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, इस फिल्म ने गोविंदा को बना दिया बॉलीवुड का 'राजा बाबू'

90 का दशक ऐसा समय था जब चीची यानि की गोविंदा किसी भी फिल्म की सफलता की गारंटी माने जाने लगे थे. गोविंदा की कॉमेडी फिल्में दर्शकों को खूब गुदगुदा रही थीं. उनकी इस कामयाबी की गाड़ी को रफ्तार देने में डेविड धवन की फिल्मों का बड़ा योगदान था.

ढाई करोड़ का बजट और 15 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, इस फिल्म ने गोविंदा को बना दिया बॉलीवुड का 'राजा बाबू'

गोविंदा की इस फिल्म ने जब दुनियाभर में बजाया था कमाई का डंका 

नई दिल्ली:

90 का दशक ऐसा समय था जब चीची यानि की गोविंदा किसी भी फिल्म की सफलता की गारंटी माने जाने लगे थे. गोविंदा की कॉमेडी फिल्में दर्शकों को खूब गुदगुदा रही थीं. उनकी इस कामयाबी की गाड़ी को रफ्तार देने में डेविड धवन की फिल्मों का बड़ा योगदान था. गोविंदा, डेविड धवन और करिश्मा कपूर की तिकड़ी बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही थी. इनमें से कई फिल्में साउथ की सुपरहिट फिल्मों का रीमेक थी. ऐसी ही एक फिल्म ने 1993-94 में भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में बेहतरीन कमाई कर कामयाबी का डंका बजा दिया था. ये फिल्म तमिल भाषा में बनी सुपरहिट मूवी रासुकुट्टी (Rasukutty) पर आधारित थी. हिन्दी में इसे नाम मिला 'राजा बाबू'. महज 2.5 करोड़ की लागत से बनी इस फिल्म में 15 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. 90 के दशक के लिहाज से कमाई का ये आंकड़ा बहुत ज्यादा था. इसमें ओवरसीज से हुई कमाई का हिस्सा भी काफी बड़ा था.

जूही चावला ने ठुकराया था ये रोल
इस फिल्म के बाद से बॉलीवुड में गोविंदा और करिश्मा कपूर की जोड़ी दर्शकों के दिल पर छा गई. बाद में इस हिट जोड़ी ने डेविड धवन की निर्देशन में कुली नंबर-1, हीरो नंबर-1, साजन चले ससुराल, बीवी नंबर-1, जुड़वा, हसीना मान जाएगी जैसी कई मजेदार फिल्में दी. लेकिन शायद आपको ये जानकर ताज्जुब होगी की राजा बाबू के लिए करिश्मा कपूर डेविड धवन की पहली पसंद नहीं थी. इस फिल्म के लिए पहले जूही चावला को अप्रोच किया गया था. लेकिन जूही चावला को फिल्म की कहानी पसंद नहीं आई और गोविंदा-करिश्मा कपूर की जोड़ी चल निकली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रणबीर सिंह इसके रीमेक में करना चाहते हैं गोविंदा का रोल
कई सिने प्रेमी गोविंदा की राजा बाबू को उनकी कल्ट कॉमेडी फिल्मों में शामिल करते हैं. यहां तक कि रणबीर सिंह खुद इस फिल्म के रीमेक में गोविंदा का रोल निभाने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं. शक्ति कपूर को भी इस फिल्म में 'नंदू' के रोल से एक नई पहचान मिली थी. हालांकि फिल्म के कुछ गानों के बोल ऐसे थे जिसके कारण डेविड धवन को अश्लीलता के आरोपों को भी झेलना पड़ा. हालांकि इससे फिल्म की कमाई और लोकप्रियता पर कोई असर नहीं पड़ा.