विज्ञापन
This Article is From Dec 16, 2022

महंगे सितारे और बिग बजट के बावजूद 2022 में फिसड्डी साबित हुईं ये फिल्में, लिस्ट कर देगी हैरान

आमिर खान, रणबीर कपूर, अक्षय कुमार और अजय देवगन जैसे बड़े सितारों को भी बॉक्स ऑफिस पर निराशा का सामना करना पड़ा. आइए साल 2022 की ऐसी ही फ्लॉप फिल्मों पर नजर डालते हैं.

महंगे सितारे और बिग बजट के बावजूद 2022 में फिसड्डी साबित हुईं ये फिल्में, लिस्ट कर देगी हैरान
जानें कौन-सी फिल्में रहीं फ्लॉप
नई दिल्ली:

साल 2022 को अलविदा कहने का समय आ गया है. बॉलीवुड के लिहाज से 2022 काफी संघर्ष भरा साल रहा है. जहां दिग्गज सितारों की फिल्में धूल चाटती नजर आईं, वहीं बॉक्स ऑफिस पर चुनिंदा फिल्में ही रंग जमा सकीं. महंगे सितारे और बिग बजट भी कमजोर कहानी, रटे-रटाए ढर्रे, खराब एक्टिंग और कमजोर डायरेक्शन की वजह से बॉक्स ऑफिस पर करिश्मा करने से चूक गईं. आमिर खान, रणबीर कपूर, अक्षय कुमार और अजय देवगन जैसे बड़े सितारों को भी बॉक्स ऑफिस पर निराशा का सामना करना पड़ा. आइए साल 2022 की ऐसी ही फ्लॉप फिल्मों पर नजर डालते हैं जिनके नाम बड़े और दर्शन छोटे निकले.

loop6hk8

1. विक्रम वेधा (Vikram Vedha)

तमिल फिल्म ‘विक्रम वेधा' दक्षिण भारत में खूब चली, लेकिन फिल्म की हिंदी रीमेक बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह असफल साबित हुई. फिल्म में सैफ अली खान और ऋतिक रोशन जैसे सितारों की मौजूदगी के बाद भी फिल्म कोई जलवा नहीं दिखा पाई. फिल्म का बजट लगभग 100 करोड़ रुपये है जबकि फिल्म सिर्फ 78 करोड़ रुपये बॉक्स ऑफिस पर कमा सकी.

46dbadc8

2. बच्चन पांडे (Bachchhan Paandey)

अक्षय कुमार की फिल्म ‘बच्चन पांडे' रिलीज से पहले काफी चर्चा में थी, लेकिन ये भी बॉक्स ऑफिस कोई करिश्मा नहीं दिखा पाई और धड़ाम हो गई. फिल्म का बजट 100 करोड़ रुपये से ज्यादा बताया जाता है लेकिन फिल्म सिर्फ 50 करोड़ रुपये ही कमा सकी है.

42ondfq

3. जर्सी (Jersey)

शाहिद कपूर स्टारर फिल्म ‘जर्सी' तेलुगू ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘जर्सी' का हिंदी रीमेक है, फिल्म को लेकर पहले से काफी उम्मीदें थीं, शाहिद काफी समय बाद बड़े पर्दे पर दिख रहे थे, लेकिन इस फिल्म ने भी निराश किया और फ्लॉप फिल्मों के लिस्ट में शामिल हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 80 करोड़ में बनी ये फिल्म लगभग 20 करोड़ रुपये ही कमा सकी.

irvbc9no

4. रनवे 34 (Runway 34)

अजय देवगन, अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी और रकुल प्रीत सिंह की मौजूदगी के बावजूद फिल्म कोई कमाल नहीं कर पाई. 65 करोड़ रुपये में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 32 करोड़ रुपये ही कमाए.

o9jcfcoo

5. हीरोपंती 2 (Heropanti 2)

करीब 70 करोड़ में बनी टाइगर श्रॉफ स्टारर हीरोपंती 2 भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई. फिल्म के पहले भाग को दर्शकों ने खूब पसंद किया था, लेकिन इस बार वह प्यार नहीं मिला. फिल्म सिर्फ 27 करोड़ रुपये ही कमा सकी.

i5i52s3o

6. जयेशभाई जोरदार (Jayeshbhai Jordaar)

सामाजिक मुद्दे को उठाती रणवीर सिंह की इस फिल्म को बनाने में 80 करोड़ से अधिक का बजट लगा था, लेकिन फिल्म कमाई के मामले में फिसड्डी साबित हुई. फिल्म 17 करोड़ रुपये ही कमा सकी.

qbken858

7. धाकड़ (Dhaakad)

फिल्म में कंगना रनौत एक सीक्रेट एजेंट के रूप में नजर आती हैं और फिल्म में दमदार एक्शन करती नजर आईं. लेकिन 85 करोड़ रुपये की यह फिल्म सिर्फ ढाई करोड़ रुपये ही कमा सकी.

tvbobo0o

8. सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj)

करीब 175 करोड़ में बनी अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर स्टारर फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को भी दर्शकों ने नकार दिया और फिल्म बुरी तरह पिट गई. फिल्म में अक्षय की अदाकारी और उनकी कास्टिंग को लेकर भी सवाल उठे. फिल्म सिर्फ 70 करोड़ रुपये ही कमा सकी.

gf2gps48

9. लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha)

आमिर खान और करीना कपूर की ये मोस्ट अवेडेट फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर निराश कर गई. फिल्म को 180 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था लेकिन यह बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 60 करोड़ रुपये कमा सकी. 

4js008so

10. शमशेरा (Shamshera)

सौ करोड़ से अधिक की बजट वाली रणबीर कपूर और वाणी कपूर स्टारर फिल्म शमशेरा को भी दर्शकों ने कुछ खास पसंद नहीं किया. फिल्म कब आई और कब चली गई किसी को पता भी नहीं चला. 150 करोड़ रुपये की यह फिल्म सिर्फ 43 करोड़ रुपये ही कमा सकी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मोरनी बनके, तेरा नशा के बाद आयुष्मान के 'जचदी' ने झूमने पर किया मजबूर, नवरात्रि पर लेकर आए नया पार्टी एंथम 
महंगे सितारे और बिग बजट के बावजूद 2022 में फिसड्डी साबित हुईं ये फिल्में, लिस्ट कर देगी हैरान
सलमान खान को 'मोटा' कहने वाले जरा ये फोटो देख लें, सिंकदर के लिए भाईजान ने बना लिए डोले
Next Article
सलमान खान को 'मोटा' कहने वाले जरा ये फोटो देख लें, सिंकदर के लिए भाईजान ने बना लिए डोले
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com