सौरभ कृपाल को लेकर फरहान अख्तर ने किया ट्वीट, बोले- जो आज पहला है कल सामान्य होगा

वरिष्ठ वकील सौरभ कृपाल दिल्ली उच्च न्यायालय के अगले न्यायाधीश हो सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने सिफारिश की है कि सौरभ कृपाल (Saurabh Kirpal) को दिल्ली हाईकोर्ट का जज बना दिया जाए.

सौरभ कृपाल को लेकर फरहान अख्तर ने किया ट्वीट, बोले- जो आज पहला है कल सामान्य होगा

फरहान अख्तर ने सौरभ कृपाल को जज बनाए जाने पर किया ट्वीट

नई दिल्ली :

वरिष्ठ वकील सौरभ कृपाल दिल्ली उच्च न्यायालय के अगले न्यायाधीश हो सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने सिफारिश की है कि सौरभ कृपाल (Saurabh Kirpal) को दिल्ली हाईकोर्ट का जज बना दिया जाए. चीफ जस्टिस एनवी रमना की अध्यक्षता वाले कॉलेजियम ने 11 नवंबर को एक बैठक में यह सिफारिश की. बता दें, अब तक कृपाल के नाम को लेकर चार बार आपत्ति जताई जा चुकी है, बावजूद इसके सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियिम ने सौरभ का नाम दिया है. अब उनकी नियुक्ति कब होगी इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता, क्योंकि सरकार दोबारा रिव्यु करने के लिए कह सकती है.

कॉलेजियम के इस फैसले पर फरहान अख्तर ने ट्वीट किया है. फरहान अख्तर अपने ट्वीट में लिखते हैं, “ऐतिहासिक दिन, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने सौरभ कृपाल को दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में चुना है. सेक्सुअल ओरिएंटेशन पर नहीं, बल्कि योग्यता पर ध्यान देने और दिमाग को संवेदनशील बनाने की दिशा में यह एक बड़ा कदम है. जो आज पहला है वह कल सामान्य होने की उम्मीद है. कुडोज”.

बता दें, ऐसा पहली बार हुआ है जब अदालत ने खुद को गे बताने वाले व्यक्ति को जज बनाने की सिफारिश की है. साल 2017 में भी दिल्ली हाई कोर्ट कॉलेजियम ने सौरभ को जज बनाने की सिफारिश की थी, जो कि स्वीकार नहीं हुई थी. सुप्रीम कोर्ट चार बार सौरभ के नाम को टाल चुका है. 2021 में भी तत्कालीन सीआई एसए बोबडे ने केंद्र से सौरभ के जज बनने को लेकर बात की थी, लेकिन सरकार द्वारा इस पर आपत्ति जताने के बाद फैसला एक बार फिर टाल दिया गया था.

ये भी पढ़ें: अपनी फिल्म का प्रमोशन करने पहुंचे बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com