विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 17, 2023

क्रिकेट के हरफनमौला खिलाड़ी से सगाई लेकिन एक शर्त ने तोड़ दिया रिश्ता, फिर 12 साल छोटे एक्टर से की शादी

बीते जमाने की बेहद ग्लेमरस और बिंदास एक्ट्रेस अमृता सिंह को अब पहचानना मुश्किल हो गया है. उनका सादगी भरा नो मेकअप लुक भी लोगों को काफी भा रहा है.

Read Time: 4 mins
क्रिकेट के हरफनमौला खिलाड़ी से सगाई लेकिन एक शर्त ने तोड़ दिया रिश्ता, फिर 12 साल छोटे एक्टर से की शादी
अब कुछ यूं जिंदगी बिता रही हैं अमृता सिंह
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की बिंदास हीरोइनों की जब बात होती है तो बेबाक बोल वाली खूबसूरत अमृता सिंह का जिक्र जरूर होता है. अमृता सिंह ने बॉलीवुड को ढेर सारी फिल्में दी हैं. अपनी पहली फिल्म बेताब के हिट होते ही वो सुर्खियों में आ गई थीं. इसके बाद उनके खाते में कई सुपरहिट फिल्में आईं और सैफ अली खान के साथ उनकी शादी भी काफी चर्चा में रही. हालांकि अब अमृता सिंह फिल्मों में कम सक्रिय रहती हैं, लेकिन अपनी बेटी सारा अली खान और बेटे इब्राहिम के करियर को संवारने में वो काफी वक्त से लगी हैं.

बीते कुछ सालों में अमृता सिंह का लुक काफी बदल गया है. हालांकि वो कैमरों की नजर से बचती हैं लेकिन फिर भी उनकी कुछ तस्वीरें मीडिया में नजर आ ही जाती हैं. 

1958 में एक पंजाबी परिवार में जन्म लेने वाली खूबसूरत आंखों वाली अमृता सिंह ने दिल्ली से ही अपनी पढ़ाई की. आपको बता दें कि अमृता सिंह रिश्ते में मशहूर भारतीय राइटर खुशवंत सिंह की भतीजी हैं. पढ़ाई के बाद अमृता सिंह मुंबई चली आई और 1983 में  उनकी झोली में बतौर बेताब पहली फिल्म गिरी. ये उनकी और सनी देओल की डेब्यू फिल्म थी जो काफी हिट हुई. इसके बाद उनकी कई फिल्में आई औऱ हिट रहीं. अमिताभ बच्चन के साथ वो सुपरहिट फिल्म मर्द में भी दिखाई दीं. धरमेंद्र, विनोद खन्ना के साथ भी उनकी कई फिल्में आईं.

अमृता सिंह की सैफ अली खान के साथ शादी बॉलीवुड की सुर्खियों में रही थी. दऱअसल अमृता सिंह ने उम्र में छोटे सैफ के साथ जब शादी की तो लोगों ने काफी सवाल उठाए थे क्योंकि सैफ अमृता से 12 साल छोटे थे. ये शादी कुल 13 साल चली और इस कपल के दो बच्चे हुए, सारा अली खान और इब्राहिम. अमृता और सैफ की शादी टूटने के बाद सैफ ने करीना कपूर से शादी कर ली और अमृता अपने बच्चों के करियर को संभालने में लग गईं. कम ही लोग जानते हैं कि अमृता सिंह की सगाई रवि शास्त्री से हुई थी लेकिन एक चर्च की वजह से यह रिश्ता आगे ना बढ़ सका.

काफी लंबे ब्रेक के बाद अमृता सिंह जब फ्री हुई तो उन्होंने 2002 में शहीद सिंह फिल्म से बॉलीवुड में वापसी की. इसके बाद वो शूट आउट लोखंडवाला और टू स्टेट्स में नजर आई. टू स्टेट्स में अमृता सिंह अर्जुन कपूर की मां के किरदार में दिखी थीं. 

फिलहाल वक्त की बात करें तो अपने जमाने में बेहद ग्लेमरस दिखने वाली अमृता आजकल अपने सादगी भरे लुक के कारण चर्चा में रहती हैं. वो अधिकतर नो मेकअप लुक में दिखती हैं और अक्सर वो अपनी बेटी सारा के साथ वैकेशन और शॉपिंग करती नजर आती हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ऐश्वर्या राय के बरसो रे मेघा गाने पर साउथ की एक्ट्रेस साई पल्लवी ने किया डांस, हजारों लोगों ने खूब बजाईं तालियां
क्रिकेट के हरफनमौला खिलाड़ी से सगाई लेकिन एक शर्त ने तोड़ दिया रिश्ता, फिर 12 साल छोटे एक्टर से की शादी
कल्कि 2898एडी को छोड़िए बॉक्स ऑफिस पर भारी पड़ रही ये पंजाबी फिल्म, 4 दिनों में बजट तो वसूल ही लिया कमाई भी है ताबड़तोड़
Next Article
कल्कि 2898एडी को छोड़िए बॉक्स ऑफिस पर भारी पड़ रही ये पंजाबी फिल्म, 4 दिनों में बजट तो वसूल ही लिया कमाई भी है ताबड़तोड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com