पहली झलक देख दूरदर्शन ने कर दिया था इस एक्ट्रेस को इंकार, फ्लॉप फिल्मों से हुई शुरुआत फिर बदली किस्मत और बन गई फिल्मों की जान

माधुरी दीक्षित का फिल्मी करियर कुछ खास फिल्मों से शुरु नहीं हुआ. ये बात अक्सर कही सुनी गई है. लेकिन ये बहुत कम लोग जानते हैं कि फिल्मों से पहले माधुरी दीक्षित टीवी पर आने वाली थीं लेकिन वहां भी उन्हें रिजेक्शन झेलना पड़ा.

पहली झलक देख दूरदर्शन ने कर दिया था इस एक्ट्रेस को इंकार, फ्लॉप फिल्मों से हुई शुरुआत फिर बदली किस्मत और बन गई फिल्मों की जान

इस एक्ट्रेस को दूरदर्शन पर किया गया था रिजेक्ट

नई दिल्ली:

पर्दा छोटा हो या बड़ा, माधुरी दीक्षित के हुस्ना का जादू दोनों जगह चलता है. उनकी मुस्कान और डांस की जरा सी लचक ही काफी होती है फैन्स का दिल धड़काने के लिए. एक्टिंग और डांस के मामले में माधुरी दीक्षित ने खास जगह बनाई ही है. उनकी खूबसूरती का भी कोई मुकाबला नहीं है. अपने हुनर और हुस्न के दम पर माधुरी दीक्षित ने बरसों फिल्म इंड्स्ट्री पर राज किया है और दूसरी पारी में वो टीवी पर भी छाई हुई हैं. माधुरी दीक्षित का फिल्मी करियर कुछ खास फिल्मों से शुरु नहीं हुआ. ये बात अक्सर कही सुनी गई है. लेकिन ये बहुत कम लोग जानते हैं कि फिल्मों से पहले माधुरी दीक्षित टीवी पर आने वाली थीं लेकिन वहां भी उन्हें रिजेक्शन झेलना पड़ा.

दूरदर्शन ने किया रिजेक्ट | Doordarshan Rejected Madhuri Dixit

माधुरी दीक्षित का फिल्मी सफर शुरु होने से पहले उन्होंने दूरदर्शन के एक शो में काम किया था. इस शो का नाम था बॉम्बे मेरी है. साल 1984 में इस शो का पायलट एपिसोड शूट किया गया और दूदर्शन के पैनल के सामने दिखाया गया. लेकिन एक ही एपिसोड के बाद दूरदर्शन ने शो को टेलीकास्ट करने से इंकार दिया. जिसके बाद सीरियल आगे बना ही नहीं. दूरदर्शन की दलील थी कि फिल्म में इंप्रेसिव स्टार कास्ट नहीं है. इस शो से माधुरी दीक्षित डेब्यू करने वाली थीं साथ ही इसमें बेंजामिन गिलानी और मजहर खान भी थे. शो के डायरेक्टर थे अनिल तेजानी.

यूं शुरू हुआ सफर

टीवी पर बात तो नहीं बन सकी लेकिन इसी साल यानी कि साल 1985 में जरूर माधुरी दीक्षित को फिल्मों में ब्रेक मिल गया. उन्हें अबोध फिल्म ऑफर हुई. हालांकि इस फिल्म से माधुरी दीक्षित की खास पहचान तो नहीं बनी लेकिन काम मिलने लगा. तेजाब जैसी सुपरहिट फिल्म मिलने से पहले माधुरी दीक्षित ने आवारा बाप, मानव हत्या, स्वाति,, देवायन जैसी 8 फिल्मों में काम किया. उसके बाद 1988 में आई तेजाब ने उन्हें अस्ल स्टारडम दिलवाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com