श्रीदेवी नहीं इस एक्ट्रेस को 'नगीना' में इच्छाधारी नागिन बनाना चाहते थे डायरेक्टर, सांपों के डर से नहीं की फिल्म

आप जानते हैं कि नगीना श्रीदेवी के करियर की सबसे सफल फिल्मों में से है. लेकिन यह फिल्म श्रीदेवी से पहले किसी और एक्ट्रेस को ऑफर हुई थी.

श्रीदेवी नहीं इस एक्ट्रेस को 'नगीना' में इच्छाधारी नागिन बनाना चाहते थे डायरेक्टर, सांपों के डर से नहीं की फिल्म

जानते हैं 'नगीना' के लिए कौन था फर्स्ट चॉयस

नई दिल्ली :

कई बार ऐसा होता है कि रोल किसी के लिए लिखा जाता है और मिल किसी और को जाता है. इसके पीछे कई बातें और इत्तेफाक रहते हैं. वैसे भई सिनेमा और टेलीविजन की दुनिया में इच्छाधारी नागिन ऐसा टॉपिक रहा है जिसने हमेशा में रोमांच जगाया है. साल 1976 में नागिन फिल्म आई थी, जिसे दर्शकों का जमकर प्यार मिला था. इसी फिल्म के दस साल बाद एक और इच्छाधारी नागिन की फिल्म आई जिसने नागिनों से जुड़ी फिल्मों की दुनिया को पूरी तरह बदलकर रख दिया. फिल्म को हरमेश मल्होत्रा ने डायरेक्ट किया था, जबकि फिल्म में श्रीदेवी, ऋषि कपूर और अमरीश पुरी लीड रोल में थे.

'नगीना' फिल्म को लेकर बताया जाता है कि इसके लिए पहले जया प्रदा को अप्रोच किया गया था. लेकिन उन्हें सांपों से डर लगता था, जिसकी वजह से फिल्म में श्रीदेवी को लिया गया. श्रीदेवी की यह फिल्म उनके करियर की सबसे सफल फिल्मों से एक बन गई. फिल्म का गाना 'मैं तेरी दुश्मन' भी खूब पॉपुलर हुआ और श्रीदेवी का डांस आज भी श्रेष्ठ डांस में गिना जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीदेवी और ऋषि कपूर की नगीना 28 नवंबर, 1986 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म ब्लॉकबस्टर रही और इसने दुनिया भर में लगभग 13 करोड़ रुपये की कमाई की. हालांकि फिल्म का सीक्वल भी आया था. यह 1989 में आया और इसका नाम 'निगाहें: नगीना पार्ट 2' था. फिल्म में श्रीदेवी और सनी देओल थे, लेकिन यह फिल्म नगीना जैसी कामयाबी को दोहरा नहीं सकी. फिल्म क हरमेश मल्होत्रा ने ही डायरेक्ट किया था. इस तरह 'निगाहें' कामयाब फिल्म का नाकाम सीक्वल बनकर रह गई.