विज्ञापन
This Article is From Sep 24, 2023

निर्देशक शैलेन्द्र व्यास 'ब्रह्मपुत्र' के लिए आरआरआर लेखक वी. विजयेंद्र प्रसाद के साथ जुड़े

निर्देशक और निर्माता- शैलेन्द्र व्यास 'आरआरआर', 'बाहुबली', और 'बजरंगी भाईजान' जैसी हिट फिल्मों के लेखक वी. विजयेंद्र प्रसाद के साथ मिलकर 'ब्रह्मपुत्र' नामक एक तीन-भाग वाली फिल्म श्रृंखला पर काम कर रहे हैं.

निर्देशक शैलेन्द्र व्यास 'ब्रह्मपुत्र' के लिए आरआरआर लेखक वी. विजयेंद्र प्रसाद के साथ जुड़े
निर्देशक शैलेन्द्र व्यास 'ब्रह्मपुत्र' के लिए RRR फिल्म के लेखक संग जुड़े
नई दिल्ली:

भारतीय सिनेमा जगत से कुछ रोमांचक खबरें आ रही हैं. हिट साइंस फिक्शन वेब सीरीज 'जेएल 50' के लेखक, निर्देशक और निर्माता- शैलेन्द्र व्यास जो 'भारत के क्रिस्टोफर नोलन' के रूप में भी जाने जाते हैं, अब 'आरआरआर', 'बाहुबली', और 'बजरंगी भाईजान' जैसी हिट फिल्मों के लेखक वी. विजयेंद्र प्रसाद के साथ मिलकर 'ब्रह्मपुत्र' नामक एक तीन-भाग वाली फिल्म श्रृंखला पर काम कर रहे हैं. अगर आप पूछेंगे कि इस तीन-भाग वाली फिल्म में ऐसा क्या खास है?

सबसे पहली बात, 'ब्रह्मपुत्र' नाम उस महाशक्तिशाली नदी से प्रेरित है, जो भारत के बीचोबीच बहती है. इस तीन-भाग वाली फिल्म का पहला भाग भारतीय इतिहास के एक महान योद्धा राजा पृतु राय पर केंद्रित है. उन्होंने 12वीं सदी के दौरान कामरूप पर शासन किया था, जिसे अब हम असम कहते हैं, और वे खेन वंश के थे. महान योद्धा राजा पृतु राय ने भक्तियार खिलजी के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी, जिसने  प्रसिद्ध नालंदा विश्वविधालय को नष्ट किया था.

'ब्रह्मपुत्र' के बारे में पूछे जाने पर शैलेन्द्र व्यास ने साझा किया, “मेरा उद्देश्य एक ऐसी फिल्म बनाना करना है जो गहराई से शोधित हो, वास्तव में प्रामाणिक हो, अपने चित्रण में सम्मानजनक हो और दर्शकों के लिए पूरी तरह से आकर्षक हो. मुझे इतिहास के प्रति बहुत आकर्षण है, क्योंकि इसमें खोजने और सीखने के लिए बहुत कुछ है. इन ऐतिहासिक खजानों के बीच, राजा पृतु राय की कहानी एक भारतीय के रूप में मेरे लिए अत्यंत गर्व का स्रोत है. मुझे आश्चर्य है कि किसी ने भी इस उल्लेखनीय शख्सियत पर फिल्म नहीं बनाई है. मेरी हार्दिक इच्छा है कि भारत के लोग इस फिल्म को अपनाएं और ऐसा करते हुए, उस गहन गौरव की भावना से जुड़ें जिससे हमारे पूर्वजों ने प्रेरणा ली है. मैं बेहद आभारी और खुश हूं कि 'ब्रह्मपुत्र' को साकार करने के लिए, भारत के सबसे प्रसिद्ध लेखकों में से एक, विजयेंद्र सर इस कहानी को लिखने के लिए हमारे साथ जुड़े है".

शैलेंद्र व्यास अपनी कंपनी, शैलेंद्र व्यास प्रोडक्शंस प्रा. लि. के माध्यम से इस तीन भागीय कहानी का निर्माण करेंगे. 'जेएल 50' की निर्माता रितिका आनंद भी अपनी कैनेडियन कॉर्पोरेशन, द पिगीबैंक मूवी फंड कॉर्प. के माध्यम से 'ब्रह्मपुत्र' का निर्माण करेंगी. वी. विजयेंद्र प्रसाद के सफल लेखन के रिकॉर्ड और शैलेंद्र व्यास के असाधारण निर्देशन कौशल के साथ, 'ब्रह्मपुत्र' एक असाधारण सिनेमाटिक अनुभव का वादा करती है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अनन्या पांडे ने किया सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी का वेडिंग वीडियो कॉपी! वायरल वीडियो देख लोग बोले- सबसे खराब रीक्रिएट...
निर्देशक शैलेन्द्र व्यास 'ब्रह्मपुत्र' के लिए आरआरआर लेखक वी. विजयेंद्र प्रसाद के साथ जुड़े
Kajal Raghwani Video: गन्ने के खेत में समय गुजारती नजर आईं बड़की बहू छोटकी बहू की एक्ट्रेस, फैन्स बोले- अब का जान लेबू हो
Next Article
Kajal Raghwani Video: गन्ने के खेत में समय गुजारती नजर आईं बड़की बहू छोटकी बहू की एक्ट्रेस, फैन्स बोले- अब का जान लेबू हो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com