डिंपल से भी खूबसूरत थी उनकी बहन सिंपल, 18 साल की उम्र में जीजा राजेश खन्ना के साथ किया था डेब्यू, अब बेटा है एक्टर 

डिंपल कपाड़िया की छोटी बहन सिंपल कपाड़िया बेहद खूबसूरत थीं. उन्होंने 18 वर्ष की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. फिल्म में उनके जीजा राजेश खन्ना उनके हीरो थे.

डिंपल से भी खूबसूरत थी उनकी बहन सिंपल, 18 साल की उम्र में जीजा राजेश खन्ना के साथ किया था डेब्यू, अब बेटा है एक्टर 

डिंपल से भी खूबसूरत थी उनकी बहन सिंपल

नई दिल्ली :

Dimple Kapadia Sister Simple Kapadia:  डिंपल कपाड़िया अपने समय में टॉप एक्ट्रेसेस में गिनी जाती थीं. उनकी पहली ही फिल्म 'बॉबी' सुपरहिट रही और इस फिल्म से रातों रात वह स्टार बन गईं. बाद में उन्होंने टॉप एक्टर राजेश खन्ना से शादी की. उनकी दो बेटियां हुईं ट्विंकल और रिंकी खन्ना. उनके दामाद है अक्षय कुमार. हालांकि उनकी छोटी बहन सिंपल कपाड़िया के बारे में लोग कम ही जानते  हैं. हम आपको बता दें कि उनकी बहन सिंपल कपाड़िया भी बेहद खूबसूरत थीं. उन्होंने 18 वर्ष की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. 

उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, इसके बाद उन्होंने बतौर कॉस्ट्यूम डिजाइनर काम करना शुरू किया. हालांकि कम उम्र में ही वह दुनिया छोड़ गईं. सिंपल कपाड़िया ने 51 वर्ष की आयु में दुनिया को अलविदा कह दिया. 

सिंपल कपाड़िया का जन्म 15 अगस्त 1958 को मुंबई में हुआ था. 18 वर्ष की उम्र में उन्होंने वर्ष 1977 में फिल्म 'अनुरोध' से अपने जीजा राजेश खन्ना के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था. उन्होंने 'शाका' और 'चक्रव्यूह' जैसी फिल्मों में जीतेंद्र के साथ भी काम किया था. इसके अलावा सिंपल 'लूटमार', 'जमाने को दिखाना है', 'जीवन धारा', 'दूल्हा बिकता है' जैसी फिल्मों में सपोर्टिंग एक्ट्रेस के रूप में नजर आईं. करीब दस साल फिल्मों में उन्होंने काम किया. बाद में एक्टिंग छोड़ कर वह डिजाइनर बन गईं. 

सिंपल ने बहन डिंपल कपाड़िया की फिल्म 'इंसाफ,' 'रुदाली', 'रोक सको तो रोक लो', 'शहीद' जैसी कई फिल्मों के लिए कॉस्ट्यूम डिजाइन की. 'रुदाली' के लिए सिंपल को नेशनल अवॉर्ड भी मिला. फिल्मों के अलावा सिंपल कपाड़िया ने तब्बू, प्रियंका चोपड़ा और श्रीदेवी जैसी हीरोइनों के लिए भी फिल्मों में कपड़े डिजाइन किए. वह टॉप डिजाइन बन चुकी थीं, इसी बीच उन्हें कैंसर हो गया और 2009 में वह दुनिया छोड़ गईं.

सिंपल के बेटे करण कपाड़िया हैं और बड़े होकर वह अपनी मां और मासी की तरह एक्टिंग में किस्मत आजमा रहे हैं. हाल ही में अपनी मां के बर्थडे के मौके पर उन्होंने एक पोस्ट शेयर की है. करण ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर सिंपल की एक मोनोक्रोम तस्वीर साझा की. उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'हैप्पी बर्थडे मॉम, अंदर और बाहर सबसे खूबसूरत इंसान, आप अभी भी मुझे प्रेरित करती हैं और मुझे बेहतर बनाती हैं, लव यू.

बता दें कि करण कपाड़िया ने बतौर असिंस्टेंट डायरेक्टर काम किया है. वहीं कुछ फिल्मों में वह बतौर एक्टर भी नजर आए.  वह लक बाय चांस, ब्लैंक, दुर्गामती जैसी फिल्मों में नजर आए. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ब्लैक आउटफिट में हुई स्पॉट