धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की 35 फिल्मों में 15 मूवी रहीं फ्लॉप, क्या बता पाएंगे डायहार्ड फैंस नाम

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी जितनी रियल में प्यारी लगती है, उतनी ही दमदार इनकी केमेस्ट्री सिल्वर स्क्रीन पर दिखी है. आपको बता दें कि एक दौर था जब इन दोनों की हिट कैमेस्ट्री की बॉलीवुड में तूती बोलती थी.

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की 35 फिल्मों में 15 मूवी रहीं फ्लॉप, क्या बता पाएंगे डायहार्ड फैंस नाम

15 फ्लॉप फिल्मों में काम कर चुकी है धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के सुपरस्टार कपल्स में शामिल धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी एकदम परफेक्ट लगती है. सालों से दोनों एक दूसरे के साथ ढेर सारी फिल्में कर चुके हैं और दोनों के बीच  का प्यार जगजाहिर है. धर्मेंद्र और हेमा जी की जोड़ी जितनी रियल में प्यारी लगती है, उतनी ही दमदार इनकी केमेस्ट्री सिल्वर स्क्रीन पर दिखी है. आपको बता दें कि एक दौर था जब इन दोनों की हिट कैमेस्ट्री की बॉलीवुड में तूती बोलती थी. दोनों जिस फिल्म में एक साथ दिखते, उस फिल्म का हिट होना तय मान लिया जाता था. यही कारण है कि इस दमदार जोड़ी ने एक साथ बॉलीवुड में करीब 35 फिल्मों में काम किया. 

वीरू बसंती की हिट फ़िल्में 

धर्मेंद्र और हेमा ने करीब 35 से ज्यादा फिल्मों में एक दूसरे के साथ काम किया है. हालांकि फिल्मों का आंकड़ा कई जगहों पर अलग अलग बताया गया है. इसमें से 31 फिल्में रिलीज हुई और 20 से ज्यादा फिल्में उस दौर में सुपरहिट साबित हुईं. शराफत, तू हसीं मैं जवान, सीता और गीता, राजा जानी, जुगनू, दोस्त, पत्थर और पायल, प्रतिज्ञा, शोले, चरस, ड्रीम गर्ल, चाचा भतीजा, खेल खिलाड़ी का, आजाद, अली बाबा चालीस चोर, भागवत, राजपूत, राज तिलक, जान हथेली पे जैसी फिल्मों ने बॉलीवुड में सुपरहिट होने का दर्जा मिला. 

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की 15 फिल्में हुई थीं फ्लॉप 

 रियल लाइफ में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की जोड़ी जितनी हिट थी सिल्वर स्क्रीन पर भी उनकी सुपरहिट जोड़ी को उतना ही प्यार मिला. हालांकि दोनों की 15 फिल्में ऐसी भी थी जो या तो सामान्य कमाई कर पाईं या फिर फ्लॉप साबित हुईं. बहुत कम लोग ही इन दोनों की फ्लॉप फिल्मों का नाम जानते होंगे. उनमे नया जमाना, मां, किनारा, दिल्लगी, दिल का हीरा, आस-पास, दो दिशाएं, द बर्निंग ट्रेन, क्रोधी, सम्राट, रजिया सुल्तान, टेल मी ओ खुदा और वे फिल्में जिनमें ये जोड़ी कम समय तक साथ रही.कहते हैं मुझको राजा,फंडेबाज,मेहरबानी फ्लॉप रहीं.

शोले की शूटिंग में हुआ प्यार  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी केवल शोले में ही एक दूसरे के लिए परफेक्ट नहीं दिखे. इन दोनों ने बहुत सारी हिट फिल्मों में काम किया. उस दौर में हर फिल्म निर्माता इस जोड़ी को एक साथ साइन करने के लिए उतावला रहता था. जहां धर्मेंद्र हैंडसम और  अच्छी फिटनेस से भरपूर थे वहीं हेमा अपनी बेपनाह खूबसूरती के लिए पॉपुलर थीं. आपको बता दें कि हेमा से शादी करने से पहले धर्मेंद्र शादीशुदा था लेकिन फिर भी उन्होंने हेमा मालिनी से शादी करने की जिद ठान ली थी. कहते हैं कि फिल्म शोले में शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र को हेमा से प्यार हो गया था. इसके बाद दोनों का प्यार परवान चढ़ा और 1980 में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी हुई.