हेमा मालिनी के साथ समय बिताने के लिए धर्मेंद्र ने कैमरामैन से की थी सांठ-गांठ, दिल जीत लेगी दोनों की लव स्टोरी

एक बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल और दूसरा बॉलीवुड का ही-मैन, सुनकर ही लगता है कि क्या गजब जोड़ी है. ये जोड़ी बनती ही नहीं अगर उस दौर में धर्मेंद्र ये न दिखाते कि मोहब्बत में बागी हो जाना क्या हो जाता है. एक नहीं कई सारी इतनी दीवारें थीं.

हेमा मालिनी के साथ समय बिताने के लिए धर्मेंद्र ने कैमरामैन से की थी सांठ-गांठ, दिल जीत लेगी दोनों की लव स्टोरी

धर्मेंद्र के जन्मदिन पर जानें उनके राज

नई दिल्ली:

एक बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल और दूसरा बॉलीवुड का ही-मैन, सुनकर ही लगता है कि क्या गजब जोड़ी है. ये जोड़ी बनती ही नहीं अगर उस दौर में धर्मेंद्र ये न दिखाते कि मोहब्बत में बागी हो जाना क्या हो जाता है. एक नहीं कई सारी इतनी दीवारें थीं इस प्रेम कहानी में, लेकिन हीमैन तो ही मैन ही होता है, हर दीवार तोड़कर अपने सपनों की रानी को हासिल करने में कामयाब रहा. जब हेमा मालिनी से धर्मेंद्र की मुलाकात हुई तब तक धर्मेंद्र की शादी हो चुकी थी. उम्र में 13 साल का फासला था. लेकिन हेमा को भी पहली ही नजर में धर्मेंद्र में पसंद आ गए थे. एक के बाद एक फिल्म साथ में करते हुए ये ठान भी लिया कि हेमा की शादी किसी और से नहीं होने देंगे. बस इसी इरादे के साथ फिल्मी इतिहास की वो प्रेम कहानी शुरू हुई. जो मोबाइल फोन के इस खुले दौर में भी सुनने को नहीं मिलती. हेमा की मां कतई नहीं चाहती थीं कि धर्मेंद्र से उनकी शादी हो. इस शादी को रोकने के लिए उन्होंने न जाने कितने पापड़ बेले, लेकिन इनके प्यार के सामने उनकी हर कोशिश नाकाम रही.

प्यार पर पहरा, इश्क हुआ गहरा

बेटी को फिल्मों में काम करने से तो रोक नहीं सकती थीं. लेकिन धर्मेंद्र से मुलाकात पर तो बंदिश लगा ही सकती थीं. यही सोच कर हेमा के साथ सेट पर मौजूद रहने लगीं. धर्मेंद्र भी कहां कम थे. शूटिंग की बारीकियों से परिचित धर्मेंद्र ने हेमा के करीब रहने के लिए कैमरामैन से ही सांठगांठ कर ली कि जब वो कान खुजाएं कैमरामैन कट बोल दे. इस तरह टेक पर टेक होते रहेंगे और वो हेमा के नजदीक रहेंगे. इस रोमांटिक किस्से का ट्विस्ट ये है कि उस दौर में कट बोलने के लिए कैमरामैन उनसे प्रति टेक सौ रुपये लिया करता था और धर्मेंद्र खुशी-खुशी ये रकम उसे दे दिया करते थे. इस तरह दोनों का प्यार मां की आंखों के आगे परवान चढ़ता रहा और उन्हें भनक भी नहीं लगी.

प्यार के लिए हर दायरे को तोड़ा

धर्मेंद्र से आसानी से पीछा नहीं छूटा तो मां ने हेमा की शादी करने का पक्का इरादा कर लिया. इसके लिए चुनाव हुआ जितेंद्र का. दोनों शादी के मंडप तक पहुंच भी गए. उस दौर में जितेंद्र भी हेमा पर फिदा थे. लेकिन धर्मेंद्र कहां रुकने वाले थे. उन्होंने कसम खा ली कि किसी भी कीमत पर ये शादी नहीं होने देंगे. फिर वही हुआ जो होनी को मंजूर था. काफी मशक्कत और लाख पेचीदगियों के बावजूद धर्मेन्द्र-हेमा का प्यार शादी केे अंजाम तक पहुंच ही गया. ऐसे में धर्मेंद्र ने मजहब बदलने का रास्ता अपनाया और आखिरकार धर्मेन्द्र और हेमा शादी के बंधन में बंध ही गए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com