फ्लॉप फिल्मों के बावजूद अक्षय कुमार की 16 साल पुरानी इस फिल्म ने कमाई में तोड़े थे कई रिकॉर्ड, SRK की ओम शांति ओम भी रह गई थी पीछे

सेल्फी, मिशन रानीगंज और बड़े मियां छोटे मियां जैसी फ्लॉप फिल्मों के लिए इन दिनों चर्चा में रहे अक्षय कुमार की 16 साल पुरानी इस फिल्म ने बजट से चार गुना ज्यादा कमाई हासिल की थी.

फ्लॉप फिल्मों के बावजूद अक्षय कुमार की 16 साल पुरानी इस फिल्म ने कमाई में तोड़े थे कई रिकॉर्ड, SRK की ओम शांति ओम भी रह गई थी पीछे

16 साल पहले अक्षय कुमार की सिंह इज किंग थी ब्लॉकबस्टर

नई दिल्ली:

अक्षय कुमार इन दिनों फ्लॉप फिल्मों के लिए चर्चा में हैं. लगातार उनकी कई मूवी बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम से गिर गईं. इनमें सेल्फी, मिशन रानीगंज और बिग बजट मूवी बड़े मियां छोटे मियां का नाम शामिल है. लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ साल पहले एक्टर की किस्मत ऐसी थी कि वह जिस फिल्म में काम करते थे वह सुपरहिट हो जाती थीं. इन्हीं में से एक मूवी है, जो 16 साल पहले रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ती नजर आई थी. इतना ही नहीं अक्षय कुमार की इस फिल्म ने शाहरुख खान की ओम शांति ओम को भी पछाड़ दिया था. 

फिल्म का नाम है सिंह इज किंग. मूवी के गाने जितने आज भी मशहूर हैं उतना ही 30 करोड़ के बजट में 136 करोड़ कमाई करते हुए बॉक्स ऑफिस पर भी अपनी छाप 16 साल पहले छोड़ दी थी. IMdb के अनुसार, सिंह इज किंग पहली फिल्म थी भारत में जिसने 99 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन हासिल किया था. 8 अगस्त 2008 को रिलीज हुई इस फिल्म में अक्षय कुमार, कटरीना कैफ, सोनू सूद, नेहा धूपिया और ओम पुरी नजर आए थे.

सिंह इज किंज जैकी चैन की मिरैकल का रिमेक थी. कहा जाता है कि नॉन-हॉलिडे रिलीज़ होने के बावजूद, इस फिल्म ने अपनी रिलीज़ के दौरान कई रिकॉर्ड तोड़े और हॉलिडे रिलीज़ ओम शांति ओम, जो कि 36 करोड़ कमाई कर चुकी थी उसे पीछे छोड़ते हुए, 40 करोड़ के आसपास कलेक्शन हासिल करते हुए पहले हफ्ते में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई.

गौरतलब है कि 350 करोड़ के बजट में बनीं बड़े मियां छोटे मियां जहां 100 करोड़ कलेक्शन ही हासिल कर पाई है तो वहीं सेल्फी और मिशन रानीगंज भी अक्षय कुमार की फ्लॉप फिल्मों की गिनती में शामिल हो गई है. जबकि वह आने वाले समय में सरफिरा, सिंघम अगेन, खेल खेल में, स्काई फोर्स, वेलकम टु द जंगल, कनप्पा, जॉली एलएलबी 3, शंकरा, हेरा फेरी 3, वेदत मराठे वीर दौड़ले सात में नजर आ सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Pushpa 2: अरे भाई Pushpa Pushpa Song के नाम पर यह क्या कर डाला?| Allu Arjun