डिप्रेशन-एंग्जायटी से लड़ रहे लोगों के लिए दीपिका पादुकोण की 'जादू की झप्पी', देखें Video

दीपिका पादुकोण ने इस वीडियो में एंग्जायटी का सामना करने का तरीका बताया है और साथ ही अपने फैंस से गुजारिश की है कि जिसे भी 'जादू की झप्पी' की जरूरत हो उसे टैग करें.

डिप्रेशन-एंग्जायटी से लड़ रहे लोगों के लिए दीपिका पादुकोण की 'जादू की झप्पी', देखें Video

दीपिका पादुकोण नो पोस्ट किया वीडियो

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया है जो एंग्जायटी की समस्या से जुड़ा है. इस वीडियो को एनिमेटर Danny Casale ने क्रिएट किया है. इस वीडियो में दीपिका ने वॉइस ओवर किया है, यानी इसे आवाज दी है. दीपिका ने इस वीडियो में एंग्जायटी का सामना करने का तरीका बताया है और साथ ही अपने फैंस से गुजारिश की है कि जिसे भी 'जादू की झप्पी' की जरूरत हो उसे टैग करें. 

मेंटल हेल्थ अवेयरनेस पर जोर 
दीपिका पादुकोण हमेशा से ही मेंटल अवेयरनेस पर जोर देती आई हैं. साल 2015 में दीपिका ने बताया था कि उन्हें डिप्रेशन की शिकायत रह चुकी है और वे इसका सामना कर चुकी हैं. दीपिका मेंटल प्रॉब्लम्स से जूझ रहे लोगों के लिए Live Love Laugh फाउंडेशन भी रन करती हैं. चूंकि एक वक्त ऐसा भी था जब दीपिका खुद डिप्रेशन से पीड़ित थीं और बड़ी कोशिशों के बाद खुद को इससे बाहर निकाला इसलिए अब वे मेंटल हेल्थ की समस्याओं से जूझ रहे लोगों की मदद करना चाहती हैं.

भारत में मेंटल हेल्थ को लेकर जागरूकता बहुत कम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डिप्रेशन, एंजाइटी ये कुछ ऐसी समस्याएं है जिसका संबंध इंसान की शारीरिक स्थिति से ज्यादा मानसिक स्थिति से रहता है, इसीलिए इन्हें मेंटल हेल्थ से जोड़ा जाता है. हमारे देश में मानसिक परेशानियों को लेकर जागरूकता बहुत ही कम है. आमतौर पर इस संबंध में एक्सपर्ट की सलाह लेना भी गैर जरूरी समझा जाता है. ऐसे हालत में दीपिका जैसे कुछ लोग मेंटल हेल्थ को लेकर अवेयरनेस फैलाने के अभियान में लगे हुए हैं. उम्मीद है दीपिका की ये जादू की झप्पी सही लोगों तक पहुंच सकेगी.