अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी की मूवी के क्लाइमेक्स सीन में इस्तेमाल हुआ 84 लाख लीटर पानी, इतने लाख लोगों की बुझ सकती थी प्यास

कई फिल्मों में पानी के कई सीन्स फिल्माए गए हैं, लेकिन इन सीन्स को फिल्माने में कितनी पानी की बर्बादी होती हैं, इसका अंदाज शायद ही किसी को होगा.

अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी की मूवी के क्लाइमेक्स सीन में इस्तेमाल हुआ 84 लाख लीटर पानी, इतने लाख लोगों की बुझ सकती थी प्यास

इस फिल्म में किया गया था लाखों लीटर पानी की इस्तेमाल

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की कई फिल्मों के सीन्स ऐसे रहे हैं, जिनको दर्शक हमेशा याद करना पसंद करते हैं. लेकिन इस सीन्स को करने के लिए न केवल कलाकारों और निर्देशकों को काफी मेहनत करनी पड़ती हैं, बल्कि अच्छा-खास पैसा खर्च भी करना पड़ता है. इतना ही नहीं कुछ सीन्स में चीजों की बर्बादी भी देखने को मिलती हैं. लेकिन सीन्स को रियल बनाने के लिए निर्देशक चीजों की बर्बादी करते रहते हैं. उन्हें में एक चीज पानी है. कई फिल्मों में पानी के कई सीन्स फिल्माए गए हैं, लेकिन इन सीन्स को फिल्माने में कितनी पानी की बर्बादी होती हैं, इसका अंदाज शायद ही किसी को होगा. 

उन्हीं में से एक फिल्म दे दना दन है. इस फिल्म के कई सीन्स ऐसे रहे हैं, जिन्होंने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है. फिल्म दे दना दन के क्लाइमेक्स सीन्स को भी खूब पसंद किया गया था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के क्लामेक्स को फिल्माने के लिए कितना पानी बर्बाद किया गया था. फिल्म दे दना दन के क्लाइमेक्स के लिए 700 पानी के टैंकर का इस्तेमाल किया गया था. यानी फिल्म के लिए 84 लाख लीटर का पानी इस्तेमाल किया गया था. 

रिसर्च में बताया गया है कि औसतन एक इंसान को रोजाना पीने के लिए 4 लीटर पानी की जरूरत पड़ती है. ऐसे में अगर 84 लाख लीटर का पानी का हिसाब लगाया जाए तो इतना पानी एक दिन में 21 लाख लोगों की प्यास बुझा सकता है. बात करें फिल्म दे दना दन के क्लाइमेक्स की तो यह करीब 15 मिनट तक का सीन है, जिसमें फिल्म के सभी सितारे होटल में बहते पानी में तैरते दिखाई देते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सगाई में न्यूली एंगेज्ड कपल परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा ने किया Kiss