Chandyayaan 3 से फायदे में बॉलीवुड, साइंटिस्ट की मेहनत से यूं हुई फिल्म मेकर्स की बल्ले बल्ले

चंद्रयान - 3 की सक्सेस ने केवल साइंटिस्ट को खुशी नहीं दी बल्कि इसकी सफला से फिल्म मेकर्स भी खासे खुश हैं. वजह सुनेंगे तो आप भी लॉजिक समझ जाएंगे.

Chandyayaan 3 से फायदे में बॉलीवुड, साइंटिस्ट की मेहनत से यूं हुई फिल्म मेकर्स की बल्ले बल्ले

चंद्रयान 3 की सफलता से देश के लिए एक बड़ी उपलब्धी है

नई दिल्ली:

चंद्रयान-3 की सक्सेसफुल सॉफ्ट लैंडिंग वाला मोमेंट पूरे देश के लिए बेहद खास था. पूरे देश की नजर इस पर थी और जैसे ही अनाउंस हुआ India is on the moon पूरे देश में तालियों की गड़गड़ाहट थी. क्या पता ये तालियां चांद पर भी सुनाई दी हों...अब जिस तरह हमने ये इमैजिन कर लिया उस तरह सोचिए बॉलीवुड वाले क्या कुछ सोच चुके होंगे. ये मिशन हमारे देश, साइंस एंड टेक्नोलॉजी और दूसरे मामलों में तो हेल्पफुल होगा ही...फिल्म इंडस्ट्री के लिए भी एक गोल्ड चांस की तरह है. एक ऐसा चांस जिसे कोई मिस नहीं करना चाहेगा...

1- सॉलिड प्लॉट

चंद्रयान-3 के सक्सेसफुल होते ही फिल्म मेकर्स को एक जबरदस्त प्लॉट मिल गया है. यह देश के लिए एक प्राउड मोमेंट था. हर किसी की नजर उस वक्त बस उसी पर थी. देश की जनता जब लैंडिंग के उस पल को देखकर इतनी एक्साइटमेंट हो सकती है तो अगर छोटी-छोटी डिटेल्स के साथ एक फिल्म बने तो इस खास मिशन को पर्दे पर देखने का चांस भला कौन मिस करना चाहेगा. पब्लिक अगर थियेटर्स में आएगी तो करोड़ों की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कहीं नहीं गई. साल 2019 में अक्षय कुमार ने मिशन मंगल बनाई थी. 70 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 291 करोड़ रुपये की कलेक्शन की थी. अब आप खुद ही बताइए कोई चंद्रयान-3 जैसे हिट टॉपिक को कैसे छोड़ सकता है.

लेटेस्ट अपडेट ये है कि कई प्रोडक्शन हाउस इस मिशन से जुड़ी अपनी फिल्म के लिए टाइटल रजिस्टर करवाने के लिए एप्लिकेशन डाल चुके हैं. Indian motion pictures producers association ने बताया कि उनके पास Chandrayaan-3, Mission Chandrayaan-3, Chandrayaan-3: The Moon Mission, Vikram Lander, Chandrayaan-3: The New Chapter, Bharat Chand Par जैसे कई नाम की एप्लिकेशन आ चुकी है.

2- सुपर हीरो के लिए नया यूनिवर्स

सुपर हीरोज के मामले में हम हमेशा फिक्शन ही देखते हैं...लेकिन उनके लिए एक नया यूनिवर्स आ गया है....मतलब आज से पहले वो एक इमैजिनरी दुनिया क्रिएट कर रहे थे...लेकिन अब चांद से जुड़ी इन्फॉर्मेशन मिलेगी...डिटेल्स आएंगी तो शायद मेकर्स थोड़े और क्रिएटिव प्लॉट्स लेकर जो रियलिटी के करीब हों.

3- चंद्रयान-3 वापस लाएगा अक्षय कुमार के अच्छे दिन

वैसे तो अक्षय कुमार का नाम सुनते ही आप समझ गए होंगे कि हमने ये नाम क्यों लिया...पिछले कुछ सालों में अक्षय ने इतनी बायोपिक और देशभक्ति की थीम वाली फिल्में की हैं कि कुछ भी नया होता है तो सोशल मीडिया पर यही डिस्कशन होता है कि अक्षय कुमार को फिल्म मिल गई. चंद्रयान-3 सक्सेसफुल रहा तो इंटरनेट पर अक्षय कुमार को लेकर मीम वायरल होने लगे. अगर अक्षय वाकई चंद्रयान-3 पर कोई प्रोजेक्ट साइन कर लेते हैं तो यह उनकी खराब चल रही बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट के लिए एक अच्छा बूस्ट हो सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चंद्रयान-3 की सक्सेस बॉलीवुड को तो खूब मसाला दे सकती है लेकिन चांद की अपनी इमेज के लिए शायद उतनी मजेदार ना हो...अब असली तस्वीरें देखने और डिटेल्स जानने के बाद रोमैंटिकली इमैजिन करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. उम्मीद है कि लिरिक्स लिखने वाले लोग चांद को लेकर अब कुछ नया एक्सप्लोर करेंगे.