बॉलीवुड के लिए आसान नहीं रहने वाला 2023, पठान की कामयाबी और सेल्फी की नाकामी के बाद अब हुआ यह ऐलान

पठान ने बॉलीवुड में खुशी की लहर दौड़ा दी थी. बॉक्स ऑफिस पर हिंदी सिनेमा के लिए कायम सूखा भी टूटता लगा था. लेकिन शहजादा और सेल्फी की नाकामी ने एक बार फिर बॉलीवुड को संकट में डाल दिया है.

बॉलीवुड के लिए आसान नहीं रहने वाला 2023, पठान की कामयाबी और सेल्फी की नाकामी के बाद अब हुआ यह ऐलान

पठान की सफलता के बावजूद क्या बॉलीवुड संकट में है

नई दिल्ली:

Bollywood Tough Days Ahead On Box Office in 2023: बॉलीवुड के लिए 2022 बहुत ही खराब गया था. एक के बाद एक अधिकतर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर नाकाम रहीं. लेकिन साल 2023 से बॉलीवुड को काफी उम्मीदें हैं. सलमान खान से लेकर शाहरुख खान, अजय देवगन और अक्षय कुमार जैसे सितारे कई फिल्में लेकर आ रहे हैं. लेकिन पहले दो महीनों की बात करें तो पूत के पांव पालने में ही दिखने लगे हैं. शाहरुख खान की स्टार पावर यानी पठान को छोड़ दें तो बाकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर पानी मांगती नजर आ रही हैं. पिछले हफ्ते रिलीज हुई अक्षय कुमार की 100 करोड़ रुपये के बजट वाली फिल्म सेल्फी तो पहले वीकेंड पर 10 करोड़ रुपये का आंकड़ा ही छू पाई है. इस तरह फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट अभी से कयास लगाने लगे हैं कि बॉलीवुड का संकट 2023 में भी टला नहीं है.

फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट ने रमेश बाला ने ट्वीट किया है और लिखा है, 'बॉलीवुड के लिए 2023 भी मुश्किलों भरा लग रहा है. सिनेमाघरों में रिलीज हो रही 95 फीसदी फिल्मों में दर्शकों को थिएटर तक लाने वाली कोई बात नहीं है. अधिकतर फिल्मों के लिए बॉक्स ऑफिस नंबर काफी कम रहने वाले हैं.' इस तरह उन्होंने इशारा कर दिया है कि कई फिल्मों का हश्र बॉक्स ऑफिस पर अच्छा नहीं रहने वाला. इसका इशारा अर्जुन कपूर की कुत्ते, कार्तिक आर्यन की शहजादा और अक्षय कुमार तथा इमरान हाशमी की सेल्फी का हश्र देखकर लगाया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे भी 2023 में कई फिल्में आ रही हैं. लेकिन इनमें से जिन पर नजरें रहेंगी उनमें अजय देवगन की भोला, शाहरुख खान की जवान और डंकी, सनी देओल की गदर, सलमान खान की किसी का भाई किसी की जान और टाइगर 3 ही हैं. यह सारी फिल्में बड़े सितारों की हैं. जिनकी स्टार पावर है. लेकिन देखना यह है कि कहानी के मामले में यह फिल्में कितनी सॉलिड निकलती हैं और दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच पाने में कितनी कामयाब रहती हैं.