बीजेपी सांसद ने अमित शाह को लिखा पत्र, बोले- सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच के लिए SIT का गठन हो

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले को लेकर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) ने शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को पत्र लिखा है.

बीजेपी सांसद ने अमित शाह को लिखा पत्र, बोले- सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच के लिए SIT का गठन हो

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) ने शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को पत्र लिख कर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की जांच सीबीआई, एनआईए, ईडी और आयकर विभाग के अधिकारियों के विशेष जांच दल (एसआईटी) से कराये जाने की मांग की. दुबे ने कहा कि फिल्मोद्योग के ‘रोजमर्रा के कामकाज का नियमन करने' के लिए और किसी न किसी रूप में चल रही ‘अवैध गतविधियों' को नियंत्रित करने के लिए एक कानूनी ढांचे की तत्काल जरूरत है.

उन्होंने आरोप लगाया कि फिल्मोद्योग पर ‘माफिया से संबंध रखने' वाले लोगों का नियंत्रण है और वे छोटे शहरों के प्रतिभाशाली अभिनेताओं को आगे नहीं बढ़ने देते हैं. निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) ने कहा, "छोटे से शहरों के होनहार या नये अभिनेता फिल्म उद्योग में अपनी जगह नहीं बना पाते हैं और यदि किसी छोटे शहर का सुशांत सिंह राजपूत जैसे कोई व्यक्ति ऐसी कोशिश करता है तो वे (माफिया से संबंध रखने वाले लोग) उसे इस कदर परेशान करते हैं कि जिसका परिणाम उसकी मौत के रूप में देखने को मिलता है."


दुबे ने कहा कि फिल्म जगत और उसके अभिनेता/किरदार लगभग सभी के जीवन पर बड़ा असर डालते हैं , इसलिए यह बहुत जरूरी है कि वह (फिल्म उद्योग) लोगों के लिए नकारात्मक असर नहीं छोड़े , अन्यथा समाज के लिए उसका कोई मोल नहीं रह जाएगा. भाजपा सांसद ने कहा,‘‘इस उद्योग के ‘रोजमर्रा के कामकाज का नियमन करने' के लिए और किसी न किसी रूप में चल रही ‘अवैध गतविधियों' को नियंत्रित करने के के लिए एक कानूनी ढांचे की तत्काल जरूरत है. वर्तमान स्थिति का संज्ञान लेने और कानूनी ढांचे के साथ उसमें सुधार के लिए एक समिति के गठन की जरूरत है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने दावा किया कि फिल्म उद्योग में अवैध पैसा लगाया जाता है. उन्होंने पत्र में लिखा है, ‘‘मैं आपसे इन आरोपों की जांच करने , सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सच्चाई सामने लाने तथा फिल्म उद्योग का माफिया के साथ का संबंधों का खुलासा करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय, केंद्रीय जांच ब्यूरो, आयकर विभाग और राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों की एक एसआईटी गठित करने का अनुरोध करता हूं.''