रणबीर कपूर से पहले ये 6 एक्टर भी बन चुके हैं सुपरहीरो, ऋतिक रोशन को छोड़ किसी को नहीं मिली कामयाबी, देंखे पूरी लिस्ट

अब तक बॉलीवुड में क्रिश के रोल के अलावा और कोई भी सुपरहीरो के रोल से मशहूर नहीं हो सका. एक नजर बॉलीवुड के उन कलाकारों पर जिन्होंने फिल्मों में निभाए सुपरहीरो के रोल.

रणबीर कपूर से पहले ये 6 एक्टर भी बन चुके हैं सुपरहीरो, ऋतिक रोशन को छोड़ किसी को नहीं मिली कामयाबी, देंखे पूरी लिस्ट

बॉलीवुड में सुपरहीरो रोल

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर की बहुचर्चित फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) का बुधवार को पहला ट्रेलर रिलीज हो गया है. इस फिल्म में वह एक सुपरहीरो का किरदार करते दिखाई देंगे. फिल्म ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर के किरदार का नाम शिवा है. ट्रेलर को देखकर कहा जा सकता है कि फिल्म में रणबीर कपूर अपना सुपरहीरो किरदार से दर्शकों का दिल जीत लेंगे. वहीं यह पहला मौका नहीं जब किसी कलाकार ने पर्दे पर सुपरहीरो को रोल किया हो. रणबीर कपूर से पहले भी कई कलाकार रहे हैं, जिन्होंने फिल्मों में सुपरहीरो के रोल किए हैं. लेकिन अब तक बॉलीवुड में क्रिश के रोल के अलावा और कोई भी सुपरहीरो के रोल से मशहूर नहीं हो सका. एक नजर बॉलीवुड के उन कलाकारों पर जिन्होंने फिल्मों में निभाए सुपरहीरो के रोल.

अमिताभ बच्चन
मेगास्टार अमिताभ बच्चन दो फिल्मों में सुपरहीरो बन चुके हैं. उन्होंने 1989 में रिलीज हुई फिल्म तूफान और 1990 में आई अजूबा में सुपरहीरो का रोल किया था. बिग बी की यह दोनों फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिख सकीं. 

ऋतिक रोशन
इन्हें सुपरहीरो के रोल में अब तक का सबसे सफल कलाकार माना जाता है. ऋतिक रोशन ने पहली बार फिल्म क्रिश में यह रोल किया था. जिसे खूब पसंद किया गया. इसके बाद उन्होंने क्रिश 2 में भी यह रोल किया. इस फिल्म में ऋतिक रोशन को काफी पसंद किया गया था. 

अभिषेक बच्चन
फिल्म द्रोणा में अभिषेक बच्चन ने सुपरहीरो का किरदार निभाया था. लेकिन उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हो गई थी. इस फिल्म में अभिषेक बच्चन के साथ प्रियंका चोपड़ा मुख्य भूमिका में थीं. यह फिल्म साल 2008 में आई थी. 

शाहरुख खान
बॉलीवुड के किंग खान ने साल 2011 में फिल्म रा वन में सुपरहीरो का रोल किया था. जो बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ था. इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ अभिनेत्री करीना कपूर मुख्य भूमिका में थीं. 

टाइगर श्रॉफ
अभिनेता जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर भी पर्दे पर सुपरहीरो बन चुके हैं. उन्होंने साल 2016 में आई फिल्म ए फ्लाइंग जट्ट में सिख सुपरहीरो को किरदार किया था. टाइगर श्रॉफ की इस फिल्म को दर्शकों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली. इस फिल्म में उनके साथ अमृता सिंह और जैकलिन फर्नांडीस मुख्य भूमिका में थीं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हर्षवर्धन कपूर
यह अभिनेता अनिल कपूर के बेटे हैं. साल 2018 में आई फिल्म भावेश जोशी सुपरहीरो में हर्षवर्धन कपूर ने सुपरहीरो का रोल किया था. उनकी यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिख सकी.