Aashram: प्रकाश झा के कारण अनुरिता झा ने कहा 'कविता' के किरदार को 'हां', बोलीं- किसी के लिए भी यह बड़ी बात है कि...

'गैंग्स ऑफ वसेपुर' फिल्म से अपनी जबरदस्त पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस अनुरिता झा (Anuritta Jha) ने भी सीरीज में अहम किरदार अदा किया था. आश्रम में अनुरिता झा कविता के रोल में नजर आई थीं, जिसकी पूरी जिंदगी लगभग आश्रम पर ही निर्भर है.

Aashram: प्रकाश झा के कारण अनुरिता झा ने कहा 'कविता' के किरदार को 'हां', बोलीं- किसी के लिए भी यह बड़ी बात है कि...

अनुरिता झा (Anuritta Jha) ने अदा किया 'आश्रम' में कविता का किरदार

खास बातें

  • अनुरिता झा ने निभाया 'आश्रम' में कविता का किरदार
  • एक्ट्रेस ने कहा कि मैं प्रकाश झा के साथ काम करना चाहती थी इसलिए
  • 'आश्रम पार्ट 2' ने जीता लोगों का दिल
नई दिल्ली:

बॉबी देओल स्टारर 'आश्रम' (Aashram) सीरीज का पार्ट 2 भी रिलीज हो चुका है, जिसने लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी. 'गैंग्स ऑफ वसेपुर' फिल्म से अपनी जबरदस्त पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस अनुरिता झा (Anuritta Jha) ने भी सीरीज में अहम किरदार अदा किया था. आश्रम में अनुरिता झा कविता के रोल में नजर आई थीं, जिसकी पूरी जिंदगी लगभग आश्रम पर ही निर्भर है. अपने किरदार और करियर को लेकर उन्होंने एनडीटीवी इंडिया से भी खास बातचीत की, जिसमें उन्होंने बताया कि वह प्रकाश झा के साथ काम करना चाहती थीं. इसके अलावा उन्होंने किरदार के लिए अपनी तैयारियों के बारे में भी बात की.

'आश्रम' (Aashram) सीजन वन के पार्ट 2 में अपने किरदार के बारे में बात करते हुए अनुरिता झा (Anuritta Jha) ने कहा, "कविता की जिंदगी बाबा के आश्रम पर निर्भर है, उसका परिवार नहीं है और उसका पति नहीं है. उसके अंदर जो घुटन है, वो कैसे उसे निकाल पाती है, वो देखने को मिलेगा." अनिरुता झा ने बताया कि वह प्रकाश झा (Prakash Jha) के साथ काम करना चाहती थीं. इसलिए ही उन्होंने कविता के किरदार के लिए हां कहा. इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "मुझे प्रकाश झा सर के साथ काम करना था. यह किसी भी कलाकार के लिए बहुत बड़ी बात है. वहीं, हमारे समाज में देखा होगा कि बहुत सी लड़कियां है, जो छोटी उम्र में ही विधवा हो जाती हैं और उन्हें काफी कुछ देखना पड़ता है. मैंने अपनी जिंदगी में ऐसा कुछ अनुभव नहीं किया है तो मेरे लिए यह थोड़ा चैलेंजिंग था. ऐसे में एक एक्टर के तौर पर उसे दिखाना मुझे काफी रोचक लगा."

अनुरिता झा (Anuritta Jha) ने बताया कि कविता के रोल को निभाने के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी. इसकी तैयारियों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "कविता की जो जिंदगी है, वह चीज आप अपने आसपास हुई चीजों से जोड़ने की कोशिश करते हो. सोचते हो कि उस इंसान की मनोस्थिति क्या होगी, जिसके साथ यह सब घटा है. मैं जब भी सेट पर रहती थी तो मैं कोशिश करती थी कि मैं कविता के कैरेक्टर में ही रहूं. क्योंकि यह रोल ऐसा था कि आप इसमें अंदर जाकर बाहर नहीं आ सकते."

प्रकाश झा (Prakash Jha) के साथ काम करने का अनुभव साझा करते हुए अनुरिता झा (Anuritta Jha) ने कहा, "उनके साथ काम करने का अनुभव काफी अच्छा रहा. उन्हें अगर आप देखते भी रहोगे तो भी आप उनसे बहुत कुछ सीख जाओगे. उन्हें कैमरा, डायरेक्टिंग, एक्टिंग काफी चीजें आती हैं. वो बिना रुके काम करते हैं. इतना कुछ पाने के बाद भी वह काम करते ही रहते हैं. यह सबसे बड़ी प्रेरणा है. वह सुझावों को लेकर भी काफी खुले मिजाज के हैं." अनिरुता झा ने बताया कि किसी भी रोल को चुनने से पहले वह डायरेक्टर को देखती हैं. सबसे पहले डायरेक्टर अच्छे होने चाहिए, इससे आपको अपने काम पर भी भरोसा होता है. इसके अलावा कहानी अच्छी होनी चाहिए. ऐसा कैरेक्टर होना चाहिए, जिससे मैं जुड़ सकूं.


अनुरिता झा ने अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट्स के बारे में बात करते हुए कहा कि वह जल्द ही आर माधवन द्वारा निर्देशित रॉकेट्री में भी नजर आने वाली हैं. खास बात तो यह है कि फिल्म में शाहरुख खान भी दिखाई दे सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com