अमिताभ बच्चन ने शेयर की डॉन की एडवांस बुकिंग की फोटो, सिनेमाघर पर नजर आई कई मील तक की लंबी लाइन

अमिताभ बच्चन एक समय में फिल्म इंडस्ट्री पर राज करते थे. इंस्टाग्राम पर उन्होंने 1978 की एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर की है, जिसमें सिनेमाघरों में उनकी एक्शन थ्रिलर डॉन को देखने के लिए लोग टिकट खरीदने के लिए लंबी कतारों में लगे हैं.

अमिताभ बच्चन ने शेयर की डॉन की एडवांस बुकिंग की फोटो, सिनेमाघर पर नजर आई कई मील तक की लंबी लाइन

अमिताभ बच्चन ने शेयर की अपनी फिल्म डॉन की पुरानी यादें

नई दिल्ली :

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) एक समय में फिल्म इंडस्ट्री पर राज करते थे. इंस्टाग्राम पर उन्होंने 1978 की एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर की है, जिसमें सिनेमाघरों में उनकी एक्शन थ्रिलर डॉन (Don) को देखने के लिए लोग टिकट खरीदने के लिए लंबी कतारों में लगे हैं. कैप्शन में अमिताभ ने लिखा है, कतारें एक मील लंबी थीं और डॉन ही नहीं कसमे वादे, त्रिशूल, मुकद्दर का सिकंदर, गंगा की सौगंध भी इसी साल रिलीज हुई थी. अविश्वसनीय रूप से सभी पांच फिल्में ब्लॉकबस्टर थीं. अमिताभ ने पुरानी यादों को ताजा करते हुए लिखा, इनमें से कुछ फिल्में सिनेमाघरों में 50 सप्ताह से अधिक समय तक लगी रहीं. 

उन्होंने कैप्शन में लिखा है, 'मेरी फिल्म डॉन की एडवांस बुकिंग..! कतारें एक मील लंबी थीं ….फिल्म 1978 में रिलीज़ हुई थी.. 44 साल !!  और ये भी उसी साल रिलीज हुई : डॉन, कसमे वादे, त्रिशूल, मुकद्दर का सिकंदर, गंगा की सौगंध.. एक साल में 5 ब्लॉकबस्टर !! .. उनमें से कुछ 50 सप्ताह से अधिक चली ..क्या दिन थे वो भी !!"
अमिताभ 1970 के दशक में हिंदी सिनेमा के शहंशाह थे. जंजीर जैसी फिल्मों के जरिए उन्होंने 'एंग्री यंग मैन' की छवि स्थापित की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि अमिताभ अगली बार अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) की फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) में दिखाई देंगे, जिसमें रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) होंगे. ब्रह्मास्त्र अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित तीसरी और रणबीर और आलिया की एक साथ पहली फिल्म है. इसका पहला पार्ट 9 सितंबर को हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज होगा.