100 हफ्तों से भी ज्यादा थिएटर में रिलीज रही थी अमिताभ बच्चन की ये फिल्म, इंडिया के हर इलाके में कमाए थे इतने करोड़ रुपये

Amitabh Bachchan Deewaar: अमिताभ बच्चन के नाम बॉलीवुड की कई शानदार फिल्में हैं. उन्होंने एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में भी हैं फिर चाहे शोले हो या फिर जंजीर या फिर डॉन. अमिताभ बच्चन ने करियर में अपनी हर फिल्म से दर्शकों के दिलों को जीता है.

100 हफ्तों से भी ज्यादा थिएटर में रिलीज रही थी अमिताभ बच्चन की ये फिल्म, इंडिया के हर इलाके में कमाए थे इतने करोड़ रुपये

Amitabh Bachchan Deewaar: 100 हफ्तों से भी ज्यादा थिएटर में रिलीज रही थी अमिताभ बच्चन की ये फिल्म

नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन के नाम बॉलीवुड की कई शानदार फिल्में हैं. उन्होंने एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में भी हैं फिर चाहे शोले हो या फिर जंजीर या फिर डॉन. अमिताभ ने करियर में अपनी हर फिल्म से दर्शकों के दिलों को जीता है. इतना ही नहीं बिग बी की कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के नए रिकॉर्ड भी बनाए, जिन्हें हमेशा याद किया जाता है. उन्हीं में से एक अमिताभ की ब्लॉकबस्टर फिल्म दीवार है. दीवार उस साल रिलीज हुई थी, जिस साल अमिताभ की शोले रिलीज हुई थी. इन दोनों फिल्मों ने बिग बी के करियर को तेज रफ्तार दी थी.

दीवार ने सिनेमाघरों में किए थे 100 हफ्ते पूरे | Deewaar 100 weeks in Theaters

हालांकि दीवार, शोले से पहले रिलीज हुई थी. दीवार में अमिताभ की एक्टिंग ने हर किसी को हैरान कर दिया था. एंग्री यंग मैन के रोल में उनकी इस फिल्म को देखने के हर दिन बॉक्स ऑफिस पर फैंस और दर्शकों की भीड़ लगी रही. हैरान कर देने वाली बात यह है कि दीवार अपने समय की सबसे ज्यादा चलने वाली फिल्मों में से एक है. यह फिल्म 100 हफ्तों से भी ज्यादा सिनेमाघरों में रिलीज रही थी. दीवार उन 13 फिल्मों में से एक है, जिन्होंने 1970-1980 के दशक के बीच पूरे भारत के हर क्षेत्र में 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की. दीवार को ऑन टाइम सबसे ज्यादा कमाई करने वाली और सुपर डुपर हिट फिल्म माना गया था. 

अमिताभ बच्चन दीवार मूवी शूटिंग | Amitabh Bachchan Deewaar Movie

बिग बी के फैंस को यह बात भी हैरान कर सकती है कि उन्होंने शोले और दीवार की शूटिंग एक साथ की थी. चूंकि उनके ज्यादातर सीन्स में उन्हें घर के अंदर या अंधेरे के दौरान दिखाया जाता है, इसलिए वह शोले की शूटिंग सुबह और दीवार की शूटिंग रात में करते थे. एक ही साल 1975 में रिलीज हुई इन दोनों फिल्मों ने अमिताभ बच्चन को और भी बड़ा स्टार बना दिया था. इन शोले और दीवार बिग बी के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक मानी जाती रही हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com