अमिताभ बच्‍चन ने मुंबई में खरीदा 31 करोड़ का घर, यह है अपार्टमेंट की खासियत

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों अपने नए अपार्टमेंट की खबर को लेकर चर्चाओं में हैं. उन्होंने हालही में मुंबई में 31 करोड़ का एक डुप्लेक्स अपार्टमेंट खरीदा है.

अमिताभ बच्‍चन ने मुंबई में खरीदा 31 करोड़ का घर, यह है अपार्टमेंट की खासियत

अमिताभ बच्‍चन ने खरीदा 31 करोड़ का घर

नई दिल्ली :

बॉलीवुड महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के कई चाहने वाले हैं. उनकी हर गतिविधि को जानने के लिए उनके फैन्स बेकरार रहते हैं. अमिताभ ने हालही में एक घर खरीदा है. उन्होंने मुंबई के अंधेरी में एक अंडर कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट अटलांटिस में यह घर खरीदा है. उन्होंने यह डुप्लेक्स अपार्टमेंट 31 करोड़ रुपये में खरीदा है. अमिताभ ने पिछले साल दिसंबर 2020 में ही इसे खरीद लिया था और इसी अप्रैल 2021 में उसका रजिस्‍टर कराया गया है. अमिताभ ने इस घर के लिए 62 लाख रुपये की स्‍टांप ड्यूटी का भुगतान किया है. उनका यह लक्ज़री अपार्टमेंट 5184 वर्गफुट में फैला हुआ है.


इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का यह अपार्टमेंट अटलांटिस की 27वीं और 28वीं मंजिल पर स्थित है. उनका यह प्रोजेक्ट रियल्टी क्रिस्टल प्राइड डेवलपर्स द्वारा विकसित किया जा रहा है. साथ ही उन्हें इस घर के साथ 6 कार पार्किंग मिली है. महाराष्ट्र सरकार ने 26 अगस्त 2020 को घरों पर स्टांप ड्यूटी 5 फीसदी से घटाकर 2 फीसदी कर दी थी, जिससे रियल एस्टेट को सपोर्ट मिले. सरकार द्वारा यह छूट 31 दिसंबर 2020 तक ही दी गई थी. जिसके चलते अमिताभ को स्टांप ड्यूटी मे फायदा मिला.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि, अमिताभ के साथ-साथ इसी प्रोजेक्ट में कई बड़ी हस्तियों ने घर खरीदे हैं. उनमें से हैं, अभिनेत्री सनी लियोन और निर्देशक आनंद एल राय. सनी लियोनी ने इसी प्रोजेक्ट में 16 करोड़ रुपये का 4,365 वर्ग फुट मे फैला एक अपार्टमेंट खरीदा है और आनंद एल राय ने इस टावर में 25 करोड़ का एक डुप्लेक्स अपार्टमेंट खरीदा है.