विज्ञापन

बॉक्स ऑफिस के कमाऊ 'शैतान', अल्याड पल्याड, झमकुडी, स्त्री 2 और मुंज्या

Jhamkudi Alyad Palyad Stree 2 and Romancham Horror Comedy: हॉरर कॉमेडी फिल्में इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर कामबायी की गारंटी बनती जा रही हैं. ऐसा सिर्फ हिंदी सिनेमा में नहीं है बल्कि गुजराती, पंजाबी, मलयालम और मराठी सिनेमा में भी खूब देखने को मिल रहा है.

बॉक्स ऑफिस के कमाऊ 'शैतान', अल्याड पल्याड, झमकुडी, स्त्री 2 और मुंज्या
Jhamkudi Alyad Palyad Stree 2 and Romancham Horror Comedy: बॉक्स ऑफिस पर पर हॉरर कॉमेडी का राज
नई दिल्ली:

Jhamkudi Alyad Palyad Stree 2 and Romancham Indian Horror Comedy: कहते हैं जो दिखता है, वही बिकता है. इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर हॉरर-कॉमेडी फिल्म की बयार बह रही है. कुछ समय पहले तीस करोड़ के बजट वाली मुंज्या पर जनता मेहरबान हुई और मुंज्या बॉक्स ऑफिस पर पहलवान साबित हुई. इसने 130 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. अब हाल ही में स्त्री 2 आई तो जनता ने एक बार फिर हॉरर कॉमेडी का इस्तकबाल खुले दिल से किया. 50 करोड़ रुपये की स्त्री 2 की झोली में नोटों की बरसात हो रही है. आंकड़ा 500 करोड़ रुपये की ओर तेजी से बढ़ रहा है. ये आलम सिर्फ बॉलीवुड का ही नहीं है, बल्कि गुजराती, मराठी, पंजाबी, मलयालम समेत कई भाषाओं में ये ट्रेंड अपने उफान पर है. तो क्या भारतीय सिनेमा ने डराकर हंसाने और पैसा कमाने का फॉर्मूला क्रैक कर लिया है? फिलहाल के लिए तो ऐसा ही लगता है.

हिंदी ही नहीं रीजनल सिनेमा में भी हॉरर कॉमेडी

साल 2024 में जहां बॉलीवुड में मुंज्या और स्त्री 2 ने कमाई के कई शतक लगाए तो वहीं रीजनल सिनेमा भी इस जॉनर से दर्शकों को सिनेमाघरों की ओर खींच रहा था. गुजराती की हॉरर कॉमेडी झमकुडी भी 2024 में रिलीज हुई और दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच लाई. मराठी हॉरर कॉमेडी अल्याड पल्याड ने भी दर्शकों को खूब हंसाया और डराया. निर्माताओं ने तो अल्याड पल्याड 2 पर काम भी शुरू कर दिया है. पंजाबी सिनेमा इस सारी हलचल के बीच कैसे अछूता रहता. मार्च 2024 में जट्ट नूं चुड़ैल टकरी फिल्म रिलीज हुई. ये हॉरर कॉमेडी दर्शकों को इतनी पसंद आई कि ये पंजाबी की ऑल टाइम सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की टॉप 15 की लिस्ट में शामिल हो गई.

हॉरर कॉमेडी के इस ट्रेंड को लेकर कम्प्लीट सिनेमा के एडिटर अतुल मोहन कहते हैं, 'जनता हॉरर-कॉमेडी जॉनर को खूब पसंद कर रही है. एक तरह से ये फ्लेवर ऑफ द नेशन बन गया है. फैमिली एंटरटेनमेंट होने की वजह से इसकी डिमांड और बढ़ जाती है.'

भूल भुलैया 2 ने दिखाई नई राह

अब सवाल ये उठता है कि हॉरर कॉमेडी जॉनर ने रफ्तार कब पकड़ी? अब यहां से हम पहुंचते हैं साल 2022 पर. सिनेमाघर कोविड के बाद रिकवरी मोड पर जा रहे थे. 26 जनवरी 2022 को मराठी से एक फिल्म आई जिसका नाम था जॉम्बिवली. ये जॉम्बी-कॉमेडी दर्शकों के बीच हिट रही. वहीं इसी साल मई में बॉलीवुड ने भूल भुलैया 2 रिलीज की. कार्तिक आर्यन के रूह बाबा अवतार ने सिनेमाघरों में जबरदस्त हलचल पैदा कर दी. इसके बाद भेड़िया नवंबर में आई और छा गई. फिर 2023 में मलयालम फिल्म रोमांचम ने भी रूहों की वो दुनिया दिखाई, जिसे देखकर हंस-हंसकर पेट में बल पड़ गए. तीन करोड़ रुपये की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 70 करोड़ बटोरे थे. 

कतार में हैं कई हॉरर कॉमेडी फिल्में

अब आने वाले दिनों में स्त्री 3, भूल भुलैया 3, भेड़िया 2, मुंज्या 2 और राजा साब जैसी हॉरर कॉमेडी फिल्में देख सकते हैं. लेकिन इस पूरे ट्रेंड को लेकर अतुल मोहन जो एक जरूरी बात बताते हैं वो ये कि जब कोई कॉप यूनिवर्स बना रहा था, कोई स्पाई यूनिवर्स बना रहा था, उस सबके बीच मैडॉक ने भेड़िया, मुंज्या और स्त्री की एक अलग ही हॉरर कॉमेडी यूनिवर्स की रचना कर डाली. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सोनाक्षी सिन्हा ने शादी के ढाई महीने बाद किया खुलासा, शत्रुघ्न सिन्हा और जहीर इकबाल में एक चीज है कॉमन
बॉक्स ऑफिस के कमाऊ 'शैतान', अल्याड पल्याड, झमकुडी, स्त्री 2 और मुंज्या
US Presidential Debate: पॉप म्यूजिक स्टार टेलर स्विफ्ट ने कमला हैरिस को किया सपोर्ट, लंबी पोस्ट लिख बताई वजह
Next Article
US Presidential Debate: पॉप म्यूजिक स्टार टेलर स्विफ्ट ने कमला हैरिस को किया सपोर्ट, लंबी पोस्ट लिख बताई वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com