विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 27, 2023

कैटरीना कैफ और रश्मिका मंदाना के बाद डीपफेक वीडियो का शिकार हुईं आलिया भट्ट

अब आलिया भट्ट का भी डीपफेक वीडियो सामने आ गया है. जो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है. इस डीपफेक वीडियो में महिला अश्लील इशारे करती हुई दिखाई दे रही है.

Read Time: 2 mins
कैटरीना कैफ और रश्मिका मंदाना के बाद डीपफेक वीडियो का शिकार हुईं आलिया भट्ट
डीपफेक वीडियो का शिकार हुईं आलिया भट्ट
नई दिल्ली:

बीते कुछ वक्त से डीप फेक वीडियो और तस्वीरों ने देश की कई हस्तियों के बेहद खराब छवि पेश की है. फिल्म सितारे भी इस एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) तकनीक की शिकार हो चुके हैं. बीते दिनों रश्मिका मंदाना, काजोल, कैटरीना कैफ और सारा तेंदुलकर सहित कई मशहूर हस्तियों के डीपफेक वीडियो ने इंटरनेट पर बवाल मचाया. इस बीच अब आलिया भट्ट का भी डीपफेक वीडियो सामने आ गया है. जो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है. इस डीपफेक वीडियो में महिला अश्लील इशारे करती हुई दिखाई दे रही है.

इस डीपफेक वीडियो में आलिया भट्ट के बदले हुए चेहरे वाली एक महिला को अश्लील इशारे करते हुए दिखाया गया है. इस तरह के डीपफेक वीडियो को लेकर केंद्र सरकार ने कहा है कि डीपफेक के निर्माण और प्रसार पर 1 लाख रुपये का जुर्माना और तीन साल की जेल की कड़ी सजा का प्रावधान है. केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने पिछले हफ्ते कहा था कि केंद्र जल्द ही ऐसी सामग्री के खिलाफ उचित कार्रवाई करने के लिए एक अधिकारी नियुक्त करेगा.

राजीव चंद्रशेखर ने सोशल मीडिया कंपनियों को डीपफेक और मिसइन्फॉर्मेशन के खिलाफ सख्ती से क्रैकडाउन करने का निर्देश दिया है. सोशल मीडिया कंपनियों से कहा गया है डीपफेक जैसे कंटेंट और मिसइन्फॉर्मेशन को उनके प्लेटफार्म से जल्दी हटाना उनकी ज़िम्मेदारी है. सरकार ने एक विशेष अधिकारी भी नियुक्त करने का फैसला किया है, जो पीड़ित सोशल मीडिया यूजर को FIR दर्ज़ करने में मदद करेगा. इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय ने सभी सोशल मीडिया कंपनियों से कहा है कि वो सात दिन के अंदर अपने टर्म्स ऑफ यूज को आईटी कानून और नियमों से सूचीबद्ध करें. मंत्रालय में सोशल मीडिया कंपनियों के साथ एक अहम बैठक के दौरान आईटी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने ये निर्देश जारी किया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सनी देओल ने घटा लिया वजन, फैन्स को याद आए उनके जवानी के दिन, फैन्स बोले - क्या करके मानोगे पाजी
कैटरीना कैफ और रश्मिका मंदाना के बाद डीपफेक वीडियो का शिकार हुईं आलिया भट्ट
VIDEO: जब अमिताभ के स्टारडम को लेकर राजेश खन्ना ने 15 साल पहले कही थी ये बात, बोले- हम आनंद में साथ थे लेकिन...
Next Article
VIDEO: जब अमिताभ के स्टारडम को लेकर राजेश खन्ना ने 15 साल पहले कही थी ये बात, बोले- हम आनंद में साथ थे लेकिन...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;