Akshay Kumar का Raksha Bandhan के बायकॉट पर रिएक्शन, बोले- फिल्म देखने का आपका मन नहीं है, तो न देखें

Akshay Kumar की फिल्म Raksha Bandhan के बायकॉट को लेकर ट्विटर पर ट्रेंड चल रहा था. इसे लेकर एक्टर का यूं रिएक्शन आया है.

Akshay Kumar का Raksha Bandhan के बायकॉट पर रिएक्शन, बोले- फिल्म देखने का आपका मन नहीं है, तो न देखें

जानें रक्षा बंधन के बायकॉट के ट्रेंड पर Raksha Bandhan ने क्या कहा

नई दिल्ली :

अक्षय कुमार ने सोमवार को कहा कि भारत जैसे आजाद देश में फिल्मों का बहिष्कार करने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि एक उद्योग के तौर पर सिनेमा भी राष्ट्र निर्माण में योगदान देता है. Akshay Kumar से प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनकी आगामी फिल्म Raksha Bandhan के साथ-साथ आमिर खान अभिनीत ‘लाल सिंह चड्ढा' के खिलाफ सोशल मीडिया पर बायकॉट के आह्वान पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया था. दोनों फिल्में बृहस्पतिवार को रिलीज होने वाली हैं.

अक्षय कुमार ने कहा, ‘अगर आपका फिल्म देखने का मन नहीं है, तो न देखें. यह एक स्वतंत्र देश है और फिल्म भी इसका हिस्सा है, इसलिए अगर कोई इसे देखना चाहता है या नहीं, तो यह उनके ऊपर है. मैं आपको बताना चाहता हूं कि चाहे वह कोई भी उद्योग हो, चाहे वह कपड़ा उद्योग हो, फिल्म उद्योग हो या कुछ और, इन सभी से अर्थव्यवस्था को मदद मिलती है. लेकिन फिल्मों का बहिष्कार करने जैसी चीजें करने का कोई मतलब नहीं है.'

पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर ‘लाल सिंह चड्ढा' के बहिष्कार का आह्वान करने वाले हैशटैग ट्रेंड कर रहे थे. सोशल मीडिया पर इस तरह के ट्रेंड को लेकर टिप्पणी के लिए कहे जाने पर आमिर ने कहा था कि वह बहिष्कार के आह्वान से दुखी हैं और दर्शकों से उनकी फिल्म को नजरअंदाज नहीं करने का आग्रह करते हैं.
बाद में अक्षय की ‘रक्षा बंधन' के खिलाफ इसी तरह के हैशटैग भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर आए. आनंद एल. राय निर्देशित यह फिल्म एक दुकान के मालिक राजू (अक्षय) की कहानी कहती है, जो अपनी चार छोटी बहनों की शादी करने के लिए संघर्ष कर रहा है. इसमें अक्षय कुमार की ऑन-स्क्रीन बहनों की भूमिका में सादिया खतीब, सहजमीन कौर, दीपिका खन्ना और स्मृति श्रीकांत हैं.

आगामी फिल्म में दहेज का भी मुद्दा केंद्र में है, जिसे अभिनेता ने कहा कि ‘‘दुर्भाग्य से'' अब भी यह समाज में प्रचलित है. उन्होंने कहा, ‘दूल्हे के परिवार को उपहार के नाम पर जो दिया जाता है, जिसे कुछ लड़कियों के माता-पिता दहेज कहते हैं... मेरी फिल्म इस समस्या के बारे में बात करती है, इसमें कई तत्व हैं जो इससे संबंधित हैं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: स्‍वतंत्रता दिवस पर कार्तिक आर्यन के साथ देखिए जय जवान, सिर्फ NDTV इंडिया पर



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)