जानें कौन है बॉलीवुड की हिट मशीन, किस सुपरस्टार ने दी हैं सबसे ज्यादा हिट फिल्में

क्या आप जानते हैं बॉलीवुड में कौन सा ऐसा एक्टर है, जिसके पास सबसे ज्यादा हिट फिल्में देने का खिताब हैं? अगर नहीं तो आइए हम आपको बताते हैं 10 ऐसे एक्टर्स के नाम जिनके पास सबसे ज्यादा हिट फिल्मों का रिकॉर्ड है.

जानें कौन है बॉलीवुड की हिट मशीन, किस सुपरस्टार ने दी हैं सबसे ज्यादा हिट फिल्में

जानें किसे कहते हैं बॉलीवुड की हिट मशीन

नई दिल्ली:

बॉलीवुड का नंबर गेम फिल्मों के हिट होने पर टिका रहता है. किस एक्टर ने कितनी हिट फिल्में दीं, ये उसकी सक्सेस को बताता है. बॉलीवुड के ऐसे कई एक्टर्स है जिन्होंने अपने करियर में ढेर सारी हिट फिल्में दी हैं. फैंस इनकी हर अगली फिल्म का बेसब्री से इंतजार भी करते रहते हैं. इन फिल्मी स्टार्स में शाहरुख खान, अक्षय कुमार से लेकर अजय देवगन तक का नाम शामिल है. लेकिन इन हिट एक्टर्स में भी टॉपर कौन है आइए हम आपको बताते हैं. 

अक्षय कुमार
बॉलीवुड की सबसे ज्यादा हिट फिल्मों की लिस्ट में नाम आता है खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार का, जिन्होंने 122 फिल्में की. जिसमें से 32 हिट रही. इसमें दो ब्लॉकबस्टर, 13 सुपरहिट और 17 फिल्मों को फैंस ने खूब पसंद किया.

शाहरुखखान
इसमें दूसरा नंबर आता है किंग खान का, जिन्होंने अब तक 62 फिल्मों में काम किया है और उनकी 25 फिल्में हिट लिस्ट में रही. इसमें से आठ ब्लॉकबस्टर, चार सुपरहिट और 11 हिट की श्रेणी में रही.

सलमान खान
सल्लू भाई इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने कुल 77 फिल्में की, जिसमें से 25 फिल्में हिट रही. लेकिन सबसे ज्यादा ब्लॉकबस्टर 10 फिल्म में सल्लू भाई ने दी. इसके अलावा 5 सुपरहिट रही जबकि 8 फिल्में हिट रहीं. 

अजय देवगन
हाल ही में फिल्म 'भोला' में नजर आए अजय देवगन ने अब तक 97 फिल्मों में काम किया है, उनके खाते में 23 हिट फिल्में रही है. जिसमें 3 ब्लॉकबस्टर, 6 सुपरहिट और 14 हिट फिल्म रही.

आमिर खान
बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने कुल 34 फिल्मों में ही काम किया और उन्होंने 2 ब्लॉकबस्टर 3 सुपरहिट 4 हिट फिल्मों को मिलाकर कुल 14 हिट फिल्में की.

जैकीश्रॉफ
जैकी श्रॉफ ने 134 फिल्मों में काम किया हैं. इसमें से केवल 13 फिल्में ही हिट साबित हुई. तीन ब्लॉकबस्टर, एक सुपरहिट और 7 फिल्में हिट की श्रेणी में रही.

सैफअली खान
बॉलीवुड के नवाब खान यानी कि सैफ अली खान ने कुल 60 फिल्में की हैं, जिनमें से दो ब्लॉकबस्टर, एक सुपरहिट और 9 फिल्में हिट रही कुल मिलाकर 12 हिट फिल्मों में उन्होंने काम किया.

गोविंदा
गोविंदा का नाम 90 के दौर के सुपरस्टार्स में गिना जाता है, उन्होंने कुल 87 फिल्मों में काम किया और कुल 12 हिट फिल्में दी, जिसमें से 1 ब्लॉकबस्टर साबित हुई और 5 सुपरहिट, 6 हिट फिल्में रही.

अनिलकपूर
अनिल कपूर के फिल्मी करियर की बात की जाए, तो उन्होंने 65 फिल्मों में काम किया और केवल 11 ही हिट फिल्में दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऋतिक रोशन
बॉलीवुड के हैंडसम हंक ऋतिक रोशन अब तक 24 फिल्मों में काम कर चुके हैं और 10 फिल्में हिट दी. इनमें से छह ब्लॉकबस्टर, दो सुपरहिट और दो हिट साबित हुई