आदित्य चोपड़ा ने 12वीं सदी की दिल्ली, अजमेर और कन्नौज को रीक्रिएट करने के लिए सेट पर 25 करोड़ रुपये से ज्यादा किए खर्च

आदित्य चोपड़ा ने फिल्म पृथ्वीराज के परफेक्शन के लिए करोड़ों-करोड़ रुपये खर्च किए हैं. यही वजह है कि फिल्म का ट्रेलर लोगों को पसंद आ रहा है. फिल्म में सेट की भव्यता दिखेगी.

आदित्य चोपड़ा ने 12वीं सदी की दिल्ली, अजमेर और कन्नौज को रीक्रिएट करने के लिए सेट पर 25 करोड़ रुपये से ज्यादा किए खर्च

फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा ने पृथ्वीराज के सेट डिजाइन पर 25 करोड़ से अधिक खर्च किए 

नई दिल्ली :

अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज यश राज फिल्म्स की पहली ऐतिहासिक फिल्म है. इसकी कहानी बेखौफ और शूरवीर राजा पृथ्वीराज चौहान की जिंदगी और उनकी वीरता पर आधारित है. फिल्म में अक्षय उस पराक्रमी योद्धा के रोल में हैं, जिसने भारत की रक्षा के लिए क्रूर आक्रमणकारी मुहम्मद के खिलाफ बहादुरी से लड़ाई लड़ी. रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म के निर्माता आदित्य चोपड़ा ने 12वीं शताब्दी की दिल्ली, अजमेर और कन्नौज को नए सिरे से रीक्रिएट किया और सेट को डिजाइन करने के लिए 25 करोड़ से अधिक रुपये खर्च किए. 

अक्षय कुमार कहते हैं, "इस फिल्म को दर्शकों के लिए एक विजुअल ट्रीट बनाना एक बहुत बड़ा काम था, क्योंकि हम सभी के लिए एक बिग स्क्रीन एंटरटेनर बनाना चाहते हैं. सम्राट पृथ्वीराज चौहान को भारत का शासक चुना गया और दिल्ली उनकी राजनीतिक राजधानी बन गई. इसलिए हमने 12वीं शताब्दी की दिल्ली, अजमेर और कन्नौज शहर को रीक्रिएट किया, जो उनके शासनकाल और जिंदगी से जुड़े हुए शहर हैं. दर्शकों को प्रामाणिक रूप से यह दिखाना जरूरी था कि उस समय ये शहर वास्तव में कितने शानदार दिखते थे.”

निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी कहते हैं, “आदित्य चोपड़ा ने दिल्ली, अजमेर और कन्नौज को रीक्रिएट करने का मुश्किल काम अपने हाथ में लिया. शहरों के निर्माण के लिए असली संगमरमर का इस्तेमाल किया गया, इस विशाल सेट को बनाने के लिए 900 वर्कर्स ने लगभग आठ महीने तक कड़ी मेहनत की, जो हमारी आंखों के लिए किसी चमत्कार की तरह था. सम्राट पृथ्वीराज चौहान के महल सहित शहर का हर एलिमेंट नए सिरे से क्रिएट किया गया. ”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आदित्य चोपड़ा ने परफेक्शन के लिए करोड़ों-करोड़ रुपये खर्च किए हैं. यही वजह है कि फिल्म का ट्रेलर लोगों को पसंद आ रहा है. फिल्म में सेट की भव्यता दिखेगी. पृथ्वीराज का निर्देशन टेलीविजन सीरियल (इपिक) चाणक्य और समीक्षकों द्वारा खूब सराही गई. फिल्म पिंजर के निर्देशन कर चुके डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने इसका निर्देशन किया है. बेहद खूबसूरत मानुषी छिल्लर फिल्म में सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रेमिका संयोगिता के रोल में हैं. फिल्म 3 जून को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ होगी.