बॉलीवुड की ये 5 हसीनाएं हॉलीवुड में भी लहरा चुकी हैं काबिलियत का परचम, काम रहा एक से बढ़कर एक

अपने अभिनय कौशल और खूबसूरती के दम पर लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वालीं कुछ बॉलीवुड हसीनाओं की काबिलियत का परचम स्वदेश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी लहरा रहा है.

बॉलीवुड की ये 5 हसीनाएं हॉलीवुड में भी लहरा चुकी हैं काबिलियत का परचम, काम रहा एक से बढ़कर एक

हॉलीवुड में भी फेमस हैं ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां

नई दिल्ली :

अपने अभिनय कौशल और खूबसूरती के दम पर लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वालीं कुछ बॉलीवुड हसीनाओं की काबिलियत का परचम स्वदेश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी लहरा रहा है. बॉलीवुड से हॉलीवुड तक इन अभिनेत्रियों ने अपने दमदार अभिनय का लोहा मनवाया है. हॉलीवुड की ढेरों फिल्मों में अभिनय कर छा जाने वालीं इन अभिनेत्रियों ने यह साबित कर दिया कि कला किसी सरहद की मोहताज नहीं होती. आज हम ऐसी ही कुछ भारतीय अभिनेत्रियों की बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने न सिर्फ हॉलीवुड की फिल्मों में काम किया बल्कि वहां बड़ा नाम भी कमाया.

प्रियंका चोपड़ा

pc3meg28

हॉलीवुड में दबदबा कायम करने वालीं भारतीय एक्ट्रेसेस की बात हो तो सबसे पहला नाम देसी गर्ल यानी प्रियंका चोपड़ा का ही आता है. प्रियंका सबसे सफल बॉलीवुड अभिनेत्री हैं, जिन्होंने हॉलीवुड में जगह बनाई है. साल 2004 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली प्रियंका ने हॉलीवुड में डेब्यू 'क्वांटिको' नाम के क्राइम शो से किया था, जो 3 साल तक चला. उन्होंने 2017 में आई 'बेवॉच' के साथ हॉलीवुड फिल्म की शुरुआत की, जो इसी नाम के शो की रीमेक थी. इस फिल्म के साथ प्रियंका पश्चिमी दर्शकों पर प्रभाव डालने में सफल रहीं.

इसके बाद वह वी कैन बी हीरोज, ए किड लाइक जेक और इजंट इट रोमांटिक जैसी फिल्मों में भी नजर आईं. 2018 में प्रियंका ने अमेरिकी सिंगर निक जोनस से शादी कर ली. वह आगामी 'मैट्रिक्स' फिल्म में भी दिखाई देंगी, दर्शक इस फिल्म में उन्हें देखने के लिए काफी उत्साहित हैं.

तब्बू

al0st2io

अपने दमदार अभिनय के लिए जानी जाने वालीं बॉलीवुड अभिनेत्री तब्बू हॉलीवुड में भी अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही हैं. उन्होंने हॉलीवुड की फिल्म लाइफ ऑफ पाई और द नेमसेक में अपने अभिनय प्रतिभा से पश्चिमी दर्शकों को अपना कायल बनाया. लाइफ ऑफ पाई में उनकी भूमिका सीमित हो सकती है, लेकिन इसका असर काफी प्रभावशाली रहा. फिल्म में उनकी डायलॉग डिलीवरी बिल्कुल परफेक्ट थी. तब्बू ने द सूटेबल बॉय नाम के एक वेब सीरीज में भी अभिनय किया, जिसका प्रोडक्शन बीबीसी ने किया था. 

ऐश्वर्या राय बच्चन

dkmguado

1994 में विश्व सुंदरी का ताज अपने नाम करने वालीं ऐश्वर्या राय बच्चन ने जल्द ही बॉलीवुड में एंट्री ली और एक से बढ़कर एक दमदार किरदार किए. हालांकि उनका हॉलीवुड करियर करीब एक दशक बाद द मिस्ट्रेस ऑफ स्पाइसेस नाम की अंग्रेजी फिल्म से शुरू हुआ. पहली फिल्म से ही अपनी पहचान बना लेने वालीं ऐश्वर्या ने इसके बाद द पिंक पैंथर 2 और द लास्ट लीजन में भी अपनी जबरदस्त परफॉर्मेंस से दर्शकों का ध्यान खींचा. 

दीपिका पादुकोण

eg4q8p48

फिल्म ओम शांति ओम से बॉलीवुड में कदम रखने वालीं दीपिका ने यहां कई बेहद चुनौतीपूर्ण किरदार निभाए. चाहे वो फिल्म पद्मावत में रानी का किरदार हो या छपाक में एसिड अटैक सर्वाइवर का. दीपिका पादुकोण ने हॉलीवुड में विन डीजल के साथ XXX: द रिटर्न ऑफ जेंडर केज में अभिनय कर यहां अपनी शानदार शुरुआत की थी. दर्शकों के साथ ही क्रिटिक्स को भी एक्ट्रेस की परफॉरमेंस ने इम्प्रेस किया था. 

हुमा कुरैशी

qpuebtio

सिनेमा में अपने संजीदा अभिनय के लिए मशहूर हुमा कुरैशी ने भी बॉलीवुड के साथ ही हॉलीवुड में भी अपनी जगह बनाई है. यहां दर्शकों के साथ ही क्रिटिक्स भी हुमा के अभिनय के कायल हुए. जैक स्नाइडर ने उन्हें अपनी ज़ॉम्बी थ्रिलर फिल्म आर्मी ऑफ द डेड में कास्ट करके बिल्कुल सही चुनाव किया. इसमें हुमा के रोल को काफी पसंद किया गया था.

ये भी देखें: स्पॉटलाइट : फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' और रणबीर कपूर से शादी को लेकर आलिया ने बताई दिल की बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com